कोरोना वारयस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण लोगों को आर्थिक तंगी के साथ ही खाने-पीने की कमी से भी जूझना पड़ रहा है. ऐसे में लोग पेट भरने के लिए जंगली जानवरों का भी शिकार करने लगे हैं. अरुणाचल प्रदेश में कुछ शिकारियों ने एक किंग कोबरा को अपनी भूख मिटाने के लिए मार डाला.

Ndtv की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के कुछ शिकारियों ने जंगल से एक 12 फ़ीट के किंग कोबरा को मार दिया ताकि उसे खाकर वो अपनी भूख मिटा सकें. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था. इस वीडियो में कुछ लोग ये कहते दिखाई दे रहे हैं कि उनके घरों में लॉकडाउन के चलते चावल ख़त्म हो गया है.

 King Cobra
Source: discovermagazine

इसलिए खाने की तलाश में वो जंगल गए थे और उन्हें वहां पर ये सांप मिला. सोशल मीडिया पर ज़हरीले सांप को कंधे पर लटकाए इन लोगों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसके मांस को काटने और साफ़ करने के लिए इन्होंने केले के पत्तों का इस्तेमाल किया था. फ़िलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर उपलब्ध नहीं है.

Hunters Killed King Cobra
Source: nenow

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इन लोगों के ख़िलाफ Wildlife Protection Act के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. क्योंकि किंग कोबरा एक संरक्षित सरीसृप है. इसे मारना अपराध है और ऐसा करने वाले की ज़मानत भी नहीं होती. इसलिए वन विभाग के कर्मचारी इनकी तलाश में जुटे हैं.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.