बीजेपी के बाद अब नाम बदलने वाली सरकारों की लिस्ट में महाराष्ट्र की गठबंधन वाली सरकार का नाम भी जुड़ गया है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल बताया कि उन्होंने औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम बदलकर छत्रपति संभाजी महाराज कर दिया है.

नाम बदलने का ये निर्णय हाल ही में महाराष्ट्र सरकार की हुई एक कैबिनेट मीटिंग में लिया गया है. औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम बदलने के साथ ही औरंगाबाद शहर के नाम को बदलने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Aurangabad airport
Source: newsnation

एक वरिष्ठ अधिकारी ने सरकार के इस फ़ैसले के बारे में बताते हुए कहा कि ज़िला प्रशासन ने औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजी नगर करने के लिए रेलवे और भारतीय डाक सहित विभिन्न विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) हासिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Uddhav Thackeray
Source: business

संभाजी महाराज वीर मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के बेटे थे. ये हवाई अड्डा औरंगाबाद के चिकलथाणा इलाके में बना है. राज्य सरकार के इस फ़ैसले की एक प्रति केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भी भेजी गई है. वहां से अप्रूवल मिलने के बाद आगे कि प्रकिया पर काम किया जाएगा.

Aurangabad airport
Source: rediff

महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन वाली सरकार है. इस मीटिंग में मौजूद राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा उनकी सरकार के द्वारा किए गए सभी वादों को निभाने के लिए प्रतिबद्ध है.


Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.