दिल्ली के लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं, उधर ऑस्ट्रेलिया में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी भी इतनी कि लोग अपनी कार की सीट पर मीट भून रहे हैं. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले Stu Pengelly ने कुछ ऐसा ही किया है. उन्होंने इस बात की जानकारी अपने फ़ेसबुक अकाउंट से दी है. हालांकि, मीट को भूनने में उन्हें 10 घंटे का समय लगा.

Stu Pengelly ने अपनी कार की सीट पर एक बेकिंग ट्रे में सूअर का मांस रोस्ट किया और इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं हैं. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- 'जिन्होंने मेरे इस मजे़दार प्रयोग को नहीं देखा, उन्हें बता दूं मैने कल 1.5 किलो का सूअर अपनी पुरानी डैटसन कार में 10 घंटों के लिए पकाया'.

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के मुताबिक, कल का दिन बहुत गर्म था. पिछले 10 दिनों से वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहा है. इस मांस को पकाते समय Stu ने तापमान की भी सारी रीडिंग्स नोट की हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान तापमान 39-52 डिग्री तक पहुंच गया था. 1 बजे तो गाड़ी के अंदर का तापमान 81 डिग्री तक पहुंच गया था.

इस पोस्ट पर कमेंट कर कुछ लोगों ने इस नई कुकिंग टेक्नीक को बेस्ट बताया तो कुछ लोग ये पूछ रहे हैं क्या ऐसा करना ठीक होगा? यहां देखिए;

Stu ने ये भी बताया कि अगर उनकी गाड़ी काले कलर की होती तो शायद मांस और जल्दी रोस्ट हो जाता. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लोगों को एक सलाह भी दी है.

उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में अगर आप किसी बच्चे या फिर जानवर को कार के अंदर देखें तो उसके शीशे तोड़ने में जरा भी देरी न करें क्योंकि ऐसा कर के आप किसी की जान बचा सकते हैं.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.