सत्ता बदलते ही कितना कुछ बदल जाता है. उत्तरप्रदेश पुलिस जिस आज़म ख़ान की भैंस को ढूंढने के लिए कभी ज़मीन आसमान एक कर दी थी, आज वही पुलिस आज़म ख़ान को ऊपर भैंस चोरी के केस दर्ज कर रही है.

Azam Khan with cow
Source: Aaj Tak

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद और राज्य के कद्दावर नेता आज़म ख़ान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला भैंस चोरी का है. आज़म ख़ान के ऊपर दो अलग-अलग लोगों ने भैंस चोरी का आरोप लगाया है. आसिफ़ और ज़ाकिर अली नाम के शख़्स ने आरोप लगाया है कि 15, अक्टूबर 2016 को उनके घर में घुसकर तोड़ फोड़ की, भैंस चोरी की और 25 हज़ार नगद उठा ले गए.

आज़म ख़ान के अलावा, पूर्व सर्किल ऑफ़िसर अली हसन और चार अन्य के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है. साथ ही साथ 40 अज्ञात लोगों को भी नामज़द किया गया है.

बता दें कि आज़म ख़ान के ऊपर ज़मीन हड़पने के लगभग 50 मामले दर्ज हैं. जिसमें मुख़्य तौर पर वक्फ़ बोर्ड की संपत्ति ग़ैर क़ानूनी तरीके से हथियाने की, किताब चोरी की और चुनाव के समय हेट स्पीच देने का मामला है.

रामपुर में ज़मीन हड़पने के 29 मामले उनके ऊपर दर्ज हैं. जिनमें से 28 FIR वहां के किसानों न दर्ज करवाए हैं. आज़म ख़ान ने इन मामलों के लिए अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे इस बुधवार को खारिज़ कर दिया गया.