रविवार को दिल्ली के निगम बोध घाट पर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया. भारी भीड़ जुटी थी. मौक़े का फ़ायदा उठाते हुए पॉकेटमारों ने कई बड़ी हस्तियों की फ़ोन चोरी कर ली.

Babul Supriyo
Source: India Tv

पतंजलि के प्रवक्ता एस. के. तिजारावाला ने ट्वीट कर बताया कि उनके अलावा घटनास्थल से सांसद बाबुल सुप्रियो सहित 11 लोगों के फ़ोन की चोरी हुई है.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मामले की जांच के लिए एक शिकायत दर्ज कर ली गई है. लेकिन कश्मीरी गेट पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने बताया कि फ़ोने चोरी के लिए आगे आकर किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

कुछ दिनों पहले दिल्ली में ही एक शोभा यात्रा के दौरान सांसद हंस राज हंस का भी फ़ोन चोरी हो गया था. जो अभी तक बरामद नहीं हुआ है.

ऐसा लगता है चोर बाज़ार में ब्रांडेड फ़ोन के अलावा नामी हस्तियों द्वारा इस्तेमाल किए गए फ़ोन की मांग बढ़ रही है. पुलिस जब तक इस फ़ोन चोर गिरोह को पकड़ नहीं लेती तब तक सभी सांसदों को अपने फ़ोन के लिए भी कुछ अतिरिक्त बॉडीगार्डस रख लेने चाहिए. भाजपा सांसद दोबारा से अपने नाम के आगे 'चौकीदार' लिख कर भी फ़ोन की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं.