Power of Social Media: पिछले कुछ सालों से सोशल मीडिया की पावर ने कई आम लोगों को रातों-रात सेलेब्रिटी बना दिया है. 'बचपन का प्यार' वाला सहदेव दिर्दो हो या फिर 'काचा बादाम' वाले भुबन बड्याकार सोशल मीडिया की पावर (Power of Social Media) ने इन दोनों की किस्मत पलट दी थी. सोशल मीडिया की पावर का सबसे बड़ा उदाहरण 'बाबा का ढाबा' वाले कांता प्रसाद हैं. कोरोना काल में जब लोगों की ज़िंदगी मुश्किलों से गुज़र रही थी, इस दौरान पाई-पाई को मोहताज़ कांता प्रसाद रातों-रात लखपति बन गए थे.

ये भी पढ़ें: 60 वर्षीय दिहाड़ी मज़दूर की क़िस्मत ने पलटी बाज़ी, फटी लुंगी व कमीज़ पहनने वाला अब बन गया है मॉडल

 Power of Social Media

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल केरल के एक दिहाड़ी मज़दूर की तस्वीरों से उसे सुपरमॉडल बना दिया था. 60 वर्षीय मम्मिक्का को देख किसी को भी ये अहसास नहीं हुआ कि वो एक दिहाड़ी मज़दूरी है. केरल के फ़ोटोग्राफ़र ने मम्मिक्का का मेकओवर कर उसे सुपरमॉडल लुक दिया था. अब केरल से एक गुब्बारे बेचने वाले लड़की (Balloon Seller Girl) इन दिनों सोशल मीडिया की शान बनी हुई है.

अब केरल से एक गुब्बारे बेचने वाले लड़की (Balloon Seller Girl) इन दिनों सोशल मीडिया स्टार बनी हुई है. ये किस्बू (Kisbu) है. केरल की रहने वाली 15 साल की ये लड़की गुब्बारे बेचने का काम करती हैं. लेकिन अब वो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रही है. वायरल होने के पीछे की वजह है किस्बू का मेकओवर. गुब्बारे बेचने वाली इस लड़की के मेकओवर से हर कोई हैरान है.

 किस्बू, Kisbu
Source: facebook

दरअसल, केरल के कुन्नूर की रहने वाली किस्बू (Kisbu) के परिवार को बेहद संघर्षों का सामना करना पड़ रहा है. पिता की मौत के बाद किस्बू ने छोटी सी उम्र से ही अपनी मां कंचन के साथ गुब्बारे बेचना शुरू कर दिया था. हाल ही में वो अपनी मां के साथ कुन्नूर के एक स्थानीय मेले में गुब्बारे बेचने पहुंची थी. इस दौरान मेले में घूमने गये एक फ़ोटोग्राफ़र की नज़र जब किस्बू पर पड़ी तो उसने उसकी मासूमियत को देख हैरान रह गया.

 Kisbu With Mother Kanchan
Source: facebook

फ़ोटोग्राफ़र किस्बू को अपने कैमरे में उतारना चाहता था. इसलिए उसने मेले में बलून बेच रही किस्बू और उसकी मां से परमिशन लेने के बाद किस्बू की एक तस्वीर क्लिक कर ली. इसके जब फ़ोटोग्राफ़र ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर की तो वो तुरंत ही वायरल हो गई.

 किस्बू, Kisbu
Source: facebook

सोशल मीडिया पर जब किस्बू की तस्वीर 'गुब्बारे बेचने वाली ख़ूबसूरत लड़की' के नाम से वायरल होने लगी तो कुन्नूर के एक ब्यूटी पार्लर की मालकिन ने किस्बू का मेकओवर करने का फ़ैसला किया. इस दौरान इस महिला ने किस्बू और उसकी मां से संपर्क किया और उन्हें अपने सलून में लेकर आयी. इसके बाद महिला ने 'किस्बू' को एक कंपलीट मेकओवर दिया और उसका फ़ोटोशूट करवाया.   

Kisbu After Makeover
Source: facebook

सलून ओनर महिला ने जब 'किस्बू' के मेकओवर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की तो 'किस्बू' कुछ ही घंटो में सोशल मीडिया स्टार बन गईं. अब लोग 'किस्बू' के साथ तस्वीरें क्लिक कर रहे हैं. 'किस्बू' को मिल रही इस प्रतिक्रिया से उनकी मां कंचन बेहद ख़ुश हैं. 

Kisbu After Makeover
Source: facebook

गुब्बारे बेचने वाले लड़की (Balloon Seller Girl)

Kisbu After Makeover
Source: facebook

किस्बू की मां कंचन चाहती हैं कि, बेटी गुब्बारे बेचने के बजाय पढ़े और भविष्य में अपने पैरों पर खड़ी हो. इस दौरान कंचन ने लोगों से उनकी मदद की अपील भी की है.

वीडियो यहां देखिये:

सोशल मीडिया इंसान को फर्श से अर्श तक पहुंचा देता है.