स्वर्गीय सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने सोमवार को ट्विटर पर अपने माता-पिता को उनकी शादी की सालगिरह पर बधाई दी. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को गुज़रे एक साल होने को है. उनका परिवार हर ख़ास मौक़ों में उन्हें याद करना नहीं भूलता. 13 जुलाई ऐसी ही तारीख़ है. 13 जुलाई 1975 को सुषमा और स्वराज कौशल की शादी हुई थी.

एक पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए बांसुरी स्वराज ने लिखा, "1975 को आज के ही दिन सुषमा और स्वराज सुषमा स्वराज बनीं। शादी की सालगिरह मुबारक़ हो मां-पापा."

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने अपनी पत्नी और पूर्व विदेश मंत्री को याद किया. लगातार 7 ट्वीट्स के ज़रिये उन्होंने अपनी बात कही.

सुषमा स्वराज और कौशल स्वराज की शादी 13 जुलाई 1975 को हुई थी. कौशल सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने क्रिमिनल लॉयर हैं साथ ही महज 34 साल की उम्र में देश के सबसे युवा एडवोकेट जनरल बने थे. कौशल 37 साल की उम्र में ही मिजोरम के गर्वनर (1990-1993) भी बने थे. बेटी बांसुरी भी पेशे से वकील हैं, बांसुरी ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं और वकालत कर रही हैं.

बांसुरी के ट्विटर पर फ़ोटो शेयर करते ही सबने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू किया. लोगों ने कुछ इस तरह सुषमा स्वराज को याद किया: