लगभग 2 महीने से अधिक हो गये, लेकिन किसानों का विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है. देश के कोने-कोने से किसानों के हित में आवाज़ उठ रही है. लोग अपने-अपने तरीक़े से किसानों के प्रति समर्थन व्यक्त कर रहे हैं. जैसे हाल ही में पंजाब टोल पर एक बारात ने किसान प्रदर्शन में शामिल होकर अपना समर्थन व्यक्त किया.

baraat
Source: livenewsindia

रिपोर्ट के मुताबिक, मेहल कलां टोल प्लाज़ा पर भारतीय किसान यूनियन के झंडे लगे गाड़ियों का काफ़िला निकल रहा था. इस दौरान 30 वर्षीय दूल्हा जगदीप सिंह और बारात में आये अन्य मेहमानों ने किसानों के समर्थन में नारे लगाये. कहा जा रहा है कि दूल्हे के पिता एक रिटायर्ड फ़ौज़ी हैं और वो किसान परिवार से आता है.

Wedding
Source: indianexpress

इस बारे में जगदीप का कहना है कि एक किसान परिवार से होने के नाते वो किसानों के संर्घष को अच्छे से जानता है. इसलिये उसने शादी रचाने से पहले उनकी इस लड़ाई में शामिल होने का फ़ैसला किया. बताया जा रहा है कि दूल्हा पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में बतौर जूनियर इंजीनियर काम करता है. ख़बर के मुताबिक, धरना प्रदर्शन में शामिल बारातियों ने किसानों के साथ चाय भी पी.

Farmer
Source: tribuneindia

अगर आम जनता किसानों के संघर्ष को समझ सकती है, तो फिर हमारी सरकार को उनकी मेहनत क्यों नहीं दिख रही? हम तो बस इतना ही कहेंगे कि जय जवान जय किसान!