कोरोना वायरस पूरे विश्व में फैल चुका है. इसलिए दुनिया के अधिकतर देश लॉकडाउन हैं. ऐसे में लोगों को कई तरह की परेशानियां हो रही हैं. किसी को खाना नहीं मिल रहा है तो किसी को दवा. इस मुश्किल के समय में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बिना कुछ सोचे दूसरे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. बेंगलुरू पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने भी कुछ ऐसा ही किया है. उन्होंने बाइक से 430 किलोमीटर की यात्रा कर एक कैंसर के मरीज़ तक दवा पहुंचाई है.

दरअसल, हुआ यूं कि कॉन्स्टेबल एच. कुमार स्वामी ने 9 अप्रैल को एक कन्नड़ न्यूज़ चैनल पर उमेश नाम के शख़्स को देखा था. इसमें बताया गया था कि उमेश कैंसर पीड़ित है और उसके पास इस बीमारी से जुड़ी अहम दवाएं ख़त्म हो गई हैं. इसकी वजह से वो दर्द से तड़प रहा है. उनका ये दुख कुमार स्वामी से देखा नहीं गया और वो तुरंत उसकी मदद करने को तैयार हो गए.

coronavirus
Source: deccanherald

उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों से बात की और एक दिन छुट्टी लेकर वो बाइक से 430 किलोमीटर दूर धारवाड़ पहुंच गए, जहां उमेश रहते हैं. वो अपने साथ उमेश को जिन-जिन दवाओं की ज़रूरत थी उन्हें भी लेकर गए थे. धारवाड़ के बस स्टॉप पर मिले उमेश के परिवार को दवाइयां सौंप कर अगले दिन वापस आ गए.

कुमार स्वामी को ये सफ़र तय करने में क़रीब 9 घंटे लगे थे. इस बीच उन्होंने लगातार बाइक चलाई थी. बेंगलुरू सिटी पुलिस ने उनकी तस्वीर अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर इस बात की जानकारी दी. साथ ही कुमार स्वामी के जज़्बे को सलाम भी किया है.

ट्विटर पर भी लोग इस कॉन्स्टेबल की तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं. आप भी देखिए:

कुमार स्वामी का कहना है कि संकट की इस घड़ी में पुलिस लोगों के साथ खड़ी है. उनसे भी जितना हो सकता है वो लोगों की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.