देशभर की पुलिस के सिर्फ़ हाथ लंबे होते हैं, लेकिन कर्नाटक पुलिस के हाथ के साथ जुर्माने भी भयंकर लंबाई लिए हुए हैं.

न यकीन आए तो ये अतरंगी मामला जान लो. 

Source: zeenews

दरअसल, बेंगलुरु में एक शख़्स का पुलिस ने चालाना काटा है. काहे कि भाईसाहब ने हेलमेट नहीं पहना था. दिलचस्प बात ये है कि ये चालान दो मीटर लंबा है और जुर्माना शख़्स की स्कूटर की क़ीमत से भी ज़्यादा है.

ये है पूरा मामला

मड़ीवाला के रहने वाले इस शख़्स का नाम अरुण कुमार है और पेशे से ये एक सब्ज़ी विक्रेता हैं. हेलमेट ने पहनने की इनकी बुरी आदत ने अब इन्हें अपना सिर पकड़ने पर मजबूर कर दिया है. 

Source: newstracklive

दरअसल, शुक्रवार को ट्रैफ़िक पुलिस ने अरुण को हेलमेट नहीं पहनने के चलते रोका. आम तौर पर ऐसे मामलों में पुलिस 500-1000 रुपये का चालान काटकर मामला निपटा देती है, लेकिन अरुण का कलेजा तब धक से हुआ, जब पुलिस ने उन्हें दो मीटर लंबा चालान थमा दिया.

अरुण पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के चलते 42,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया था, जो उनके सेकेंड हैंड स्कूटर की क़ीमत से भी ज़्यादा है. हालांकि, ये भाईसाहब भी कम कांडी नही हैं. अमूमन लोग अपनी पूरी ज़िंदगी में दो-चार बार ट्रैफ़िक नियमों का उल्लंघन करते हैं, लेकिन ये शख़्स आला दर्जे के नियमतोड़ू हैं. 

Source: thehindu

मड़ीवाला पुलिस के मुताबिक, अरुण कुमार ने अब तक 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है, जिसके चलते अब उन्हें 42,500 रुपये का चालान भरना होगा. बता दें, पुलिस ने स्कूटर ज़ब्त कर लिया है. ऐसे में अरुण ने इतनी बड़ा जुर्माना चुकाने के लिए कुछ समय मांगा है, ताकि वो पैसों का इंतज़ाम कर लें.