देश में तक़रीबन सभी राज्यों से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों के मामले सामने आ रहे हैं. बीते शनिवार को बिहार में भी इस बीमारी ने दस्तक दे दी. वहां से दो कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों के केस सामने आए हैं. उनमें से एक ने आज यानी रविवार को दम तोड़ दिया. इस तरह पूरे देश में कोरोनो वायरस से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है.

बिहार के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने इस बात की पुष्टी की है. उनके अनुसार कोरोना से मरने वाला शख़्स 38 साल का था. भारत में कोरोना वायरस की वजह से अब तक बुजुर्गों की ही मौते होने की ख़बर थी. ये पहला मामला है जब किसी नौजवान की इससे मौत हुई है.

coronavirus
Source: outlookindia

मृतक की पहचान बिहार के मुंगेर ज़िले के रहने वाले सैफ़ अली के रूप में हुई है. वो कतर में काम करते थे. कुछ समय पहले ही वो वहां से लौटे थे. वहीं डॉक्टर्स ने दावा किया है कि इस शख़्स की मौत किडनी के फेल होने की वजह से हुई है. दूसरे मरीज़ को पटना एम्स के एक आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है.

coronavirus
Source: economictimes

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 323 हो गई है. इनमें से 23 मरीज़ अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं. दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण अब तक 13,028 लोगों की मौत हो चुकी है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.