देशभर में कोरोना वायरस की हाहाकार मची हुई है. भारत में अब तक इस ख़तरनाक वायरस से 171 लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Source: weather

इस बीच मीडिया से सोशल मीडिया तक इस ख़तरनाक वायरस से जुड़ी ग़लत ख़बरें भी फैलाई जा रही हैं. जबकि कुछ लोग किसी एक्सपर्ट की राय लिए बिना ही गौमूत्र और गोबर के सेवन से कोरोना वायरस को जड़ से ख़त्म करने का दावा भी कर रहे हैं.

Source: scroll

ऐसा ही एक अजीबो-ग़रीब मामला पश्चिम बंगाल से भी सामने आया है. बीते सोमवार को उत्तरी कोलकाता के जोरासाखो इलाके में बीजेपी के एक स्थानीय नेता 40 वर्षीय नारायण चटर्जी ने एक गोशाला में 'गौ पूजन कार्यक्रम' का आयोजन किया था. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में आये लोगों को गौमूत्र भी वितरित किया था.

दरअसल, बीजेपी नेता ने दावा किया था कि गोमूत्र के सेवन से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है. साथ ही पहले से संक्रमित मरीज़ भी इससे ठीक हो जाएंगे. इस दौरान गोमूत्र का सेवन करने से 34 साल के एक होमगार्ड जवान की तबीयत बिगड़ गई. गोमूत्र की एक घूंट पीने के बाद उसे उल्टियां होने लगी. हालत बिगड़ने पर उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Source: freepressjournal

अब इस मामले में होमगार्ड के जवान पिंटू प्रमाणिक ने भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के ख़िलाफ़ केस दर्ज कराया है. इस मामले में बुधवार को कोलकाता पुलिस ने 'गोमूत्र सेवन कार्यक्रम' आयोजित करने वाले बीजेपी नेता नारायण चटर्जी को गिरफ़्तार कर लिया है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा-269, 278 और 114 के तहत मामला दर्ज किया है.

Source: scroll

इससे पहले दिल्ली में 'अखिल भारतीय हिन्दू महासभा' ने भी कोरोना वायरस भगाने के मकसद से गोमूत्र पार्टी का आयोजन किया था.