ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बोरिस जॉनसन ख़ुद एक वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है. इससे पहले प्रिंस चार्ल्स और ब्रिटेन की हेल्थ मिनिस्टर नादिन डोरिस भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी हैं.

बोरिस जॉनसन में कोरोना इंफ़ेक्शन के लक्षण पाए गए हैं. वो इस वक्त डाउनिंग स्ट्रीट में सेल्फ़-आइसोलेशन में हैं. इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफ़िसर प्रफ़ेसर क्रिस विटी की सलाह पर उनका टेस्ट कराया गया था जिसके बाद वो कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं.

Source: punjabkesari

जानकारी दे दें कि ब्रिटेन ने उन यूरोपीय देशों में से एक है जिसने लॉकडाउन घोषित कर रखा है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर कुल 11,658 हो गई है. जबकि अब तक 578 लोगों की मौत भी हुई है.

Source: livehindustan

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के चीफ़ मेडिकल ऑफ़िसर (सीएमओ) प्रोफ़ेसर क्रिस व्हिट्टी का कहना है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस के टेस्ट की दर को बढ़ा रहा है. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड और नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) एक दिन में 25000 तक टेस्ट कर सकते हैं.

Source: gulfnews

डिपार्टमेंट ऑफ़ हेल्थ एंड सोशल केयर ने कहा कि पूरे देशभर के स्थानीय अस्पतालों में मंगलवार (24 मार्च) तक 1.5 करोड़ फेस मास्क वितरित किए जा चुके हैं.