ड्रीम जॉब हासिल करना हर किसी का सपना होता है. अब जब बात ड्रीम जॉब की चल रही है, तो हमारे पास आपके लिए एक बेस्ट ड्रीम जॉब का ऑफ़र है. वैसे ये ड्रीम जॉब हम नहीं कैडबरी, ओरियो जैसी चॉकलेट प्रोड्क्ट्स बनाने वाली कंपनी Mondelez International दे रही है. दरअसल, कंपनी को चॉकलेट टेस्टर्स की तलाश है.

Professional Chocolate-tasters की इस वैकेंसी के बारे में हाल ही में कंपनी ने अपनी ऑफ़िशियल वेबसाइट पर बताया है. इसके लिए उन्हें ऐसे लोगों की तलाश है, जिन्हें चॉकलेट खाना पसंद हो और वो उसके टेस्ट के बारे में ईमानदारी से बता सकें.

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को 12 लोगों की टीम के साथ काम करना होगा. ये एक पार्ट टाइम जॉब है और कंडिडेट को हफ़्ते में 8 घंटे काम करना होगा. इस दौरान उसे बहुत सी चॉकलेट टेस्ट कर उसका रिव्यू देना होगा. इसके लिए कंपनी 1000 रुपये प्रति घंटे पेमेंट का ऑफ़र दे रही है.

ध्यान रहे, ये जॉब ऑफ़र इंग्लैंड के लिए है. सेलेक्टेड कैंडिडेट को Mondelez International के हेडक्वार्टर Birmingham में काम करना होगा. सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए आपको न तो किसी भारी भरकम डिग्री की आवश्यकता है, और न ही बहुत ज़्यादा एक्सपीरिंयस की.

कंपनी द्वार जारी किए गए नोटिफ़िकेशन के अनुसार, उसे ऐसे व्यक्ति की तलाश है जिसे चॉकलेट खाना पसंद हो और वो ईमानदारी से प्रोडक्ट का रिव्यू कर सके. इसके साथ ही ये भी बताया गया है कि इंटरव्यू प्रोसेस में कैडिंडेट्स को बहुत से Choco-Challenges(चॉकलेट चैलेंज) को पार करना होगा.

इसके ज़रिये उनकी अलग-अलग चॉकलेट को टेस्ट करने की क्षमता को चेक किया जाएगा. इस जॉब के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख़ 8 मार्च 2019 है. अगर इस रिपोर्ट को पढ़कर आपके अंदर का चॉकलेट लवर जाग गया है, तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर इस जॉब के लिए तुरंत अप्लाई कर दें.

लेकिन अगर आपको उनकी तरफ़ से कोई रिस्पॉन्स न मिले तो निराश मत होना. क्योंकि लास्ट टाइम जब उन्होंने ऐसी ही जॉब ऑफ़र की थी, तो LinkedIn पर उन्हें दुनियाभर से करीब 6000 लोगों के आवेदन आए थे.


गुड लक!