आपने ऐसी बहुत सी कहानियां सुनी होंगी जिसमें लोगों ने अभावों में जीवन बिताते हुए भी अपने मज़बूत इरादे से ज़िंदगी को बदलने की कोशिश की होगी. ऐसी ही एक कहानी आज हम आपके लिए लेकर आए हैं. यहां ग़रीबी में पला बढ़ा एक लड़का है जिसके इरादे इतने मज़बूत हैं कि कोई भी उसके जज़्बे के कायल हो जाए.

Pich Theara
Source: facebook

बात हो रही है कंबोडिया के रहने वाले Pich Theara की. ये स्लम एरिया में रहते हैं, लेकिन अपनी तकदीर को बदलने का पूरा साहस रखते हैं. इन्होंने कुछ दिनों पहले फटे पुराने कपड़ों, पुरानी साइकिल और नंगे पैर एक साइकिल रेस में हिस्सा लिया था.

Pich Theara
Source: facebook

ये रेस तो वो नहीं जीत पाए लेकिन उन्होंने लोगों का दिल ज़रूर जीत लिया. Pich Theara के जज़्बे को लाखों लोगों ने सलाम किया. दुनियाभर के साइकलिस्टों ने इनकी तारीफ़ों के पुल बांधें है. Lang Tyleang नाम के एक फ़ेसबुक यूज़र ने इन्हें ढूंढ निकाला और इनको एक नई साइकिल गिफ़्ट की. 

उनकी ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग Pich Theara को सलाम करने के साथ ही उनकी अपने-अपने तरीके से मदद करने को आगे आ रहे हैं. कोई उन्हें जूते गिफ़्ट कर रहा है तो कोई उन्हें आर्थिक रूप से सहारा देने की बात कह रहा है. आप भी देखिए इनके प्रति लोगों का प्यार:

Pich Theara

देश और दुनिया से आई ऐसी सकारात्मक कहानियां ही लोगों के भीतर इंसानियत को ज़िंदा रखने का काम कर रही हैं. है ना?