मशहूर अमेरिकन रैपर Cardi B एक फ़ोटोशूट करवा कर विवादों में आ गई हैं. हाल ही में अमेरिकन रैपर ने एक फ़ुटवियर मैगज़ीन के कवर पेज के लिए फ़ोटोशूट करवाया, जिसमें वो मां दुर्गा की तरह पोज़ दे रही हैं. 

Source: indiatvnews

इसके साथ ही उन्होंने हाथ में जूता भी पकड़ा हुआ है. इस फोटो के सामने आते ही लोग काफ़ी भड़क गए हैं.

दरअसल, 13 नवंबर को रैपर कार्डी बी ने 'Club C Cardi sneaker' कलेक्शन नाम से स्नीकर्स लॉन्च किए और इसी के साथ शू मार्केट में क़दम रखा. ये न्यूज़ 'Foot Wear News' नाम के इंस्टा पेज पर शेयर की गई.

मैगज़ीन के कवर पेज पर कार्डी बी के माता दुर्गा की तरह 10 हाथ दिखाए गए हैं. आठ हाथ मुद्रा कर रहे हैं जबिक दो हाथों में कार्डी ने जूता पकड़ा हुआ है. इस तस्वीर में उन्होंने लाल रंग की ग्लैमरस ड्रेस भी पहनी हुई है.

Source: sportsgrindentertainment

इस तस्वीर के सामने आते ही लोगों का ग़ुस्सा भड़क उठा. लोग रैपर पर हिंदू धर्म और देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं. कई लोगों ने देवी के हाथ में जूता दिखाने के चलते कार्डी को लताड़ भी लगाई है. साथ ही कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें इस बात से एतराज़ हुआ कि कार्डी ने ख़ुद को मां दुर्गा की तरह प्रदर्शित किया, वो भी वेस्टर्न ड्रेस पहने हुए.

हालांकि, विवाद को बढ़ता देख कार्डी ने एक वीडियो जारी कर लोगों से माफ़ी मांगी है. उन्होंने कहा, ‘मेरा मकसद किसी की संस्कृति को ठेस पहुंचाना या उसका अपमान करना नहीं था. मैं अतीत को नहीं बदल सकती, लेकिन मैं भविष्य के लिए अधिक सतर्क रहूंगी.’

Source: hindustantimes

बता दें, ये कोई पहली बार नहीं है, जब हिंदू समुदाय ने अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों द्वारा हिंदू प्रतीकों और देवी-देवताओं को ग़लत तरीके से प्रदर्शित करने पर एतराज़ जताया हो. इसके पहले अमेजॉन को भी ‘ओम’ नाम लिखा हो डोरमेट अपनी वेबसाइट से हटाना पड़ा था.