सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी वीडियो चल रहा है. वीडियो में 4 लोग दिख रहे हैं, दो उम्रदराज़ और दो कम उम्र के. वीडियो देखकर समझ आ रहा है कि चारों में बहस हो रही है. अचानक कम उम्र वाले आदमी ने कम उम्र की महिला, उसकी पत्नी को सोफ़े पर बुरी तरह धक्का दे दिया. वीडियो से साफ़ पता चल रहा है कि वो उससे बहुत बुरे लहज़े में बात कर रहा है.


महिला उठने की कोशिश करती है पर उम्रदराज़ आदमी उसे वापस सोफ़े पर पटक देता है. वीडियो में एक छोटा बच्चा भी दिख रहा है जो बार-बार अपनी मां के पास जा रहा है. वीडियो में कमरें में एक दूसरी महिला आती है.

सब मिलकर महिला को सोफ़े से खींचकर ज़मीन पर पटक देते हैं. छोटा बच्चा खड़ा सब देख रहा है. इतने में दूसरा बच्चा भी कमरे में आ जाता है जिसे उसके पिता वापस जाने को कहते हैं.


ये हैदराबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज, Nooty Ramamohana Rao के घर का सीसीटीवी फ़ुटेज है. हम अपने लेख में सीसीटीवी फ़ुटेज की वीडियो नहीं लगा रहे हैं.

Madras HC Judge Nooty Ramamohana Rao
Source: The News Minute

इसी साल अप्रैल में सिंधू शर्मा ने अपने ससुर Nooty Ramamohana Rao, सास Nooty Durga Jaya Laxmi और अपने पति Nooty Vasista पर घरेलू हिंसा करने का आरोप लगाया था.

The News Minute से बातचीत में सिंधू ने कहा,


'मेरे पति मुझ से दहेज मांगते और मार-पीट करते. जैसा कि हर Abusive शादी में होता है. मैं चुपचाप सहती रही. उस रात मेरे सास-ससुर, बच्चे और पति फ़िल्म देखने गए थे. वो रात को वापस आए और मेरे पति मेरे कमरे में आए, मैं सो रही थी. वो मुझे ये कहकर मारने लगे कि मेरी वजह से उन्हें प्रमोशन नहीं मिल रहा है.'

सिंधू का कहना है कि जब Abuse असहनीय हो गया तो वो मदद के लिए चिल्लाई. सिंधू का आरोप है कि सास-ससुर ने उसे बचाने के बजाए उस और Abuse किया.


एक दूसरे वीडियो में सिंधू को कार तक खींचकर ले जाया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि सिंधू को कार में जबरन बैठाया गया है. परिवार के सारे लोग गुस्से में दिख रहे हैं.

वो सब मुझे मार रहे थे. बाद में काम करने वाली ने भी उनका साथ दिया. मैं बुरी तरह घायल हो गई थी और मुझे अपोलो अस्पताल ले जाना पड़ा था. कार में भी वो मुझे गालियां दे रहे थे, मेरे साथ मार-पीट कर रहे थे. अटैक के बाद मेरी हालत इतनी खराब थी कि मुझे स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था.

- सिंधू शर्मा

सिंधू का आरोप है कि अस्पताल में भी जज और उसकी पत्नी की यही चिंता थी कि कहीं वो किसी को सबकुछ बता न दें.


उस रात अपोलो अस्पताल द्वारा दर्ज किए गए Medico Legal Case के अनुसार सिंधू के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे. सिंधू ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टर्स ने उनकी सहायता की.

मैं अपने माता-पिता के पास लौट गई. 27 अप्रैल को मैंने अपने बच्चों को मुझे देने की बात पर धरना किया.

- सिंधू शर्मा

Source: India Today

जज के परिवार ने सिंधू के छोटे बच्चे को उस दे दिया, बड़े बच्चे की कस्टडी सिंधू को कुछ दिनों पहले मिली.


सीसीटीवी वीडियो में जस्टिस राव अपने बेटे को मना भी करते दिख रहे हैं पर वीडियो में ही वो सिंधू पर आक्रमण करते भी दिख रहे हैं.

News18 को सिंधू के पति Nooty Vasista ने बताया कि वीडियो जाली है. वहीं सिंधू का कहना है कि उनके पास अप्रैल से वीडियो है पर जब Vasista ने तलाक़नामा दायर किया तब उन्होंने वीडियो रिलीज़ करने का निर्णय लिया.

हम उम्मीद करते हैं कि दोषी पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो.