कोरोना वायरस के बढ़ते मरीज़ों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगे अपने सभी बॉर्डर्स सील कर दिए हैं. राज्य सरकार ने सिर्फ़ ज़रूरी सेवाओं वाले लोगों को ही आने की अनुमति दी है. इसके चलते आज सुबह से ही दिल्ली और हरियाणा बॉर्डर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक ट्रैफ़िक जाम हो गया. कई लोगों ने राज्य सरकार के इस फ़ैसले का विरोध भी किया है.

Chaos at Delhi-Gurugram border
Source: twitter

आज सुबह ही लोगों को इस आदेश के बारे में पता चला. रोज़ाना की तरह काम पर जा रहे साइकिल और मोटरसाइकिल वालों को बॉर्डर पर रोक दिया गया. वहीं कार वालों को जाते देख इन लोगों ने जमकर हंगामा भी किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर उन्हें जाने दिया जा रहा है तो हमें क्यों पुलिस रोक रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बॉर्डर सील करने के आदेश जारी किए थे. उनका कहना है कि दिल्ली के साथ लगे ज़िलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसलिए ये ज़रूरी है कि दिल्ली से सटे हरियाणा बॉर्डर को सील रखा जाए. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने हरियाणा सरकार के इस फ़ैसले का विरोध किया है. आप भी देखिए उनकी प्रतिक्रियाएं:

हरियाणा सरकार केवल ई-पास और ज़रूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बॉर्डर क्रॉस करने दे रही है. बता दें कि दिल्ली में अब तक 15000 से अधिक कोरोना के केस सामने आ चुके हैं. वहीं हरियाणा में इसके अभी तक 1300 केस ही सामने आए हैं.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.