सुप्रीम कोर्ट के चीफ़ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे फ़िलहाल अपने घर नागपुर में हैं और यहीं से सारे मामलों की सुनवाई कर रहे हैं. बोबडे अपने करियर में देश के लिए कई महत्वपूर्ण मामलों पर काम किया है.

Source: newindianexpress

जिन 5 जजों की पीठ ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद ज़मीन विवाद मामले में अपना ऐतिहासिक फ़ैसला सुनाया था, उनमें बोबडे भी थे. साथ ही जस्टिस बोबडे निजता का अधिकार और प्रदूषण के चलते दिल्ली-NCR में पटाखों की बिक्री पर रोक जैसे हम फ़ैसले में शामिल रहे.

जस्टिस बोबडे को फोटॉग्राफ़ी, क्रिकेट, पढ़ने के साथ साथ बाइक्स का भी शौक है. रविवार को बोबडे जब मॉर्निंग वॉक पर निकले तो उन्हें हार्ले डेविडसन दिखाई दी. बस फिर क्या था जस्टिस बोबडे से रहा नहीं गया और वो बाइक के पास पहुंच गए. पास मौजूद लोगों ने उनकी बाइक के साथ तस्वीरें ले लीं जो तेज़ी से वायरल होने लगीं.

जैसे जैसे ये तस्वीरें वायरल हुईं लोगों ने सवाल पूछने भी शुरू कर दिए. दरअसल तस्वीर में दिख रहे आसपास के सभी लोगों ने कोरोना के चलते मास्क पहना है मगर जस्टिस बोबडे बिना मास्क के नज़र आ रहे हैं.

पिछले साल एक बाइक की टेस्ट-ड्राइव करते वक़्त जस्टिस बोबडे को चोट लग गयी थी. वो बाइक से गिर गए थे और उसके टखने में फ्रैक्चर हो गया था.