दिसंबर में वुहान में पहला मामला सामने आने के बाद से ही जानलेवा कोरोना वायरस ने चीन के पूरे देश को अपने कब्ज़े में ले लिया था.

अब तक, 24,000 से अधिक लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. यही नहीं ये वायरस मुख्य भूमि चीन से हटकर भारत में भी घुस चुका है.

कोरोना वायरस छींकने और खांसने मात्र से फ़ैल जाता है. ऐसे में चीन के सभी डॉक्टर्स इस वायरस ख़ासा परेशान हैं.

corona virus

ऐसे में कुछ ज़िम्मेदार डॉक्टरों को पता है कि उनका समय वायरस से ग्रसित लोगों की देखभाल करने के लिए कितना ज़रूरी है. Dr. Li Zhiqiang भी इन्हीं डॉक्टर्स में से एक हैं जो लोगों का जीवन बचाने के लिए वो सब कर रहे हैं जो उनसे बन पड़ रहा है, फिर भले ही उन्हें अपनी ख़ुद की ही शादी मात्र 10 मिनटों में ख़त्म करनी पड़े.

India Today की एक ख़बर के हिसाब, Dr. Li Zhiqiang और उनकी पत्नी Yu Hongyan ने मात्र 10 मिनटों में एक दूसरे से शादी कर समारोह समाप्त किया. उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि दूल्हे को कोरोनो वायरस से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए तुरंत अस्पताल वापस जाना था.

NDTV के अनुसार, शादी में बस पांच ही लोग थे. दूल्हा-दुल्हन, दूल्हे के माता-पिता और प्रीस्ट.

शादी की तारीख़, वायरस के चीन में आने से पहले 31 जनवरी को ही तय हो गई थी इसलिए उन्होंने शादी आगे नहीं बढ़ाई. और क्योंकि ये वायरस सम्पर्क से फैलता है जिस वजह से उन्होंने शादी में किसी को न बुलाने का फ़ैसला लिया था.

Li Zhiqiang के इस फ़ैसले में उनकी पत्नी ने भी उनका पूरा साथ दिया है.