गुजरात के सूरत से एक बेहद दुखद ख़बर सामने आई है. वहां एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से 21 मासूम लोगों की मौत हो गई. शुरूआती जांच में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश देते हुए पाड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि अचानक हुए इस शॉर्ट सर्किट की वजह से ज़्यादा छात्रों की मौत दम घुटने से हुई. कुछ ने ख़ुद को बचाने के लिये जलती हुई बिल्डिंग से छलांग लगा दी.

आग काफ़ी भयंकर थी, जिसे बुझाने के लिये 10 दमकल गाड़ियां मशक्कत कर रही थीं, लेकिन देर से आने की वजह से छात्रों को बचाने में नाकाम रहीं. वीडियो में कोचिंग क्लास का ये भयानक और दर्दनाक दृश्य देखे जा सकते हैं.

Source: Indiatoday

सावधान: ये दृश्य आपको विचलित कर सकते हैं.

वहीं पीएम मोदी ने भी घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए सख़्त कार्यवाई का आश्वासन दिया है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि कोचिंग सेंटर को असंवैधानिक रूप से चलाया जा रहा था. ताज़ा ख़बरों के अनुसार इस सेंटर के मालिक, भार्घव भूटानी को गिरफ़्तार कर लिया गया है और 3 लोगों पर FIR दर्ज की गयी है, जिसमें इस कॉम्प्लेक्स का मालिक भी शामिल है.

अब जब तक Fire Safety Department से NOC नहीं मिल जाती, तब तक कोचिंग सेंटर्स, डांस क्लासेस और Summer Camp चालू नहीं किये जायेंगे.