लोकप्रिय पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की रविवार (29 मई 2022) पंजाब के मनसा ज़िले में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जानकारी के अनुसार, दो कारों ने मूसेवाला की महिंद्रा थार को रोका और लगातार फ़ायरिंग की. वहीं, सिद्धू मूसेवाला की मौत के पीछे ‘लॉरेंस बिश्नोई’ के गिरोह का हाथ बताया जा रहा है, जो इस दौरान दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के ही एक सदस्य गोल्डी बरार (Canada-Based Gangster) ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या की ज़िम्मेदारी ली है.


इसके अलावा, सिद्धू मूसेवाला के मर्डर से जुड़े कई चौंका देने वाले कोइंसिडेंस निकलकर सामने आ रहे हैं, जिस पर अगर गौर किया जाए, तो कोई भी सोच में पड़ सकता है. आइये, क्रमवार जानते हैं सिद्धू मूसेवाला की मौत से जुड़े कोइंसिडेंस (Coincidence Related to Sidhu Moose Wala Murder in Hindi)

आइये, अब सीधा आर्टिकल (Coincidence Related to Sidhu Moose Wala Murder in Hindi) पर डालते हैं नज़र. 

1. द लास्ट राइड

ये एक चौंकाने वाला कोइंसिडेंस है कि लोकप्रिय पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर से दो सप्ताह पहले उनका गाना ‘द लास्ट राइड’ यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ था. द लास्ट राइड यानी अंतिम सफ़र या अंतिम यात्रा.  

2. अमेरिकी रैपर Tupac Shakur से जुड़ा कोइंसिडेंस  

Coincidence Related to Sidhu Moose Wala Murder : सिद्धू मूसेवाला के गाने ‘द लास्ट राइड’ के कवर पेज़ पर जो गाड़ी दिखाई गई है, वो अमेरिकी सिंगर Tupac Shakur की है. अमेरिकी रैपर Tupac Shakur की भी हत्या ठीक उसी तरह की गई थी जिस तरह सिद्धू मूसेवाला की गई है. Tupac की हत्या 13 सितंबर 1996 को अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई थी.

3. हत्या की तारीख 

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को गई गई थी. उनका एक गाना 14 जुलाई 2021 को आया था, जिसका टाइटल था ‘295’. ये एक कोइंसिडेंस ही है कि ट्रैक ‘295’ और हत्या की तारीख 29-5.  

4. AK 47  

Sidhu moosewala
Source: indiatimes

साल 2020 में कोविड की शुरुआती समय के दौरान सिद्धू मूसेवाला पर गाने के जरिए हथियारों को बढ़ावा देने और एके-47 राइफ़ल से फ़ायरिंग करने का मामला दर्ज किया गया था. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किया गया था वो AK 47 ही था.  

5. 29 साल के होने वाले थे  

sidhu moose wala
Source: indianexpress

Coincidence Related to Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को हुआ था और वो आने वाले 11 जून को 29 साल के होने वाले थे. वहीं, उनकी हत्या मई के 29 को हुई. इसे भी एक कोइंसिडेंस ही माना जाएगा.  

6. जिस ज़िले से इलेक्शन लड़ा वहीं हुई हत्या   

Sidhu moosewala joined congres
Source: indianexpress

Coincidence Related to Sidhu Moose Wala Murder : सिद्धू मूसेवाला ने दिसंबर 2021 में कांग्रेस को ज्वाइन किया था. वहीं, 2022 के पंजाब असेंबली इलेक्शन में उन्होंने कांग्रेस टिकट पर मनसा ज़िले से चुनाव लड़ा था. हालांकि, वो इस चुनाव में हार गए थे. वहीं, उनकी हत्या भी मनसा ज़िले में हुई.