हाल ही में मुंबई के सायन अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दिख रहा था कि मरीज़ों के बगल में कोरोना से मरने वालों की लाशें रखी गई हैं. एक बार फिर मुंबई के ही KEM अस्पताल का वीडियो सामने आया है, जिसमें वार्ड में मरीजों के बगल में बॉडी बैग पड़े हुए दिख रहे हैं. 

Source: indiatoday

पिछली बार की तरह इस बार भी वीडियो बीजेपी विधायक नीतेश राणे ने शेयर किया है. ताज़ा वीडियो में कम से कम तीन बॉडीज़ नीले रंग की पॉलिथिन में दिख रही हैं, साथ ही बगल में ही मरीज़ों का इलाज चल रहा है. 

बीजेपी विधायक ने ट्वीट किया, ‘आज सुबह 7 बजे केईएम अस्पताल! मुझे लगता है. बीएमसी चाहता है कि इलाज के दौरान हमें अपने आस-पास शवों को देखने की आदत हो जाए, क्योंकि वो इसमें सुधार नहीं करना चाहते हैं! स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी बुरा महसूस करें जो ऐसी परिस्थितियों में काम कर रहे हैं. क्या कोई उम्मीद है? 

Source: dnaindia

राज्य द्वारा संचालित केईएम अस्पताल मुंबई में कोरोना वायरस के इलाज के लिए डेडिकेटड है. 

कुछ दिनों पहले मुंबई के सायन अस्पताल का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत तमाम नेताओं ने महाराष्ट्र सरकार को आड़े हाथ लिया था. 

सायन अस्पताल के डीन डॉ. प्रमोद इंगले ने एक बयान में कहा था कि, अस्पताल प्रशासन के सामने शवों को उनके परिजनों को सौंपने की बड़ी चुनौती है, क्योंकि महामारी के बीच परिवारवाले शवों को ले जाना नहीं चाह रहे. 

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने भी उनके बयान का हवाला देते हुए वायरल वीडियो के सत्यता की जांच करने की बात कही थी.