देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार तेज़ी बढ़ रही है. सरकार हो या फिर जनता सभी इस महामारी से बचने के लिए एहतियात बरत रहे हैं. लेकिन कुछ covidiots ऐसे हैं, जिन्होंने मानो क़सम खा रखी है कि वो ख़ुद के साथ-साथ दूसरों को भी संक्रमित करके रहेंगे.  

Source: timesofindia

दरअसल, एक 34 वर्षीय शख़्स अपनी जेब में कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट रखकर अपने गृहराज्य पहुंचने के लिए निकला. वो दिल्‍ली से गुवाहाटी होते हुए कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा. कोरोना के चलते कोलकाता के लिए दिल्ली से सीधी फ़्लाइट नहीं थी तो इस शख़्स ने गुवाहाटी होते हुए अपने घर पहुंचने का तय किया.  

इस दौरान इस शख़्स ने कई फ़्लाइट्स बदली और बहुत से यात्रियों के संपर्क में आया. कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरकर उसने ख़ुद को कोरोना पॉजिटिव बताया और कहा कि उसे क्‍वारंटाइन में रखने की ज़रूरत है. उसमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं थे, ऐसे में जब उसे एयरपोर्ट स्‍टाफ़ ने उसे क्वारंटीन में रखने से इनकार कर दिया तो उसने अपने जेब से अपनी कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट निकालकर दिखाई.  

Source: newindianexpress

उसने ये भी बताया कि उसे खांसी है. अधिकारियों ने रिपोर्ट देखने के बाद उसे हेल्थ डिपार्टमेंट को सौंप दिया, जिसके बाद उसे एयरपोर्ट के नज़दीक कोविड फ़ैसिलिटी में क्वारंटीन किया गया.  

अब कोलकाता के अधिकारी उन सभी यात्रियों से संपर्क कर रहे हैं, जिन्होंने इस COVID-19 पॉज़िटिव पैसेंजर के साथ दो फ़्लाइट में यात्रा की थी.