देश में कोरोना वायरस जितना तेज़ी से फ़ैल रहा है, उससे भी ज़्यादा तेज़ लोगों में इस ख़तरनाक बीमारी की दहशत फ़ैल रही है. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक बाइक सवार युवक के साथ गुरुवार को हुई ये घटना बताती है कि लोग किस कदर ख़ौफ़ में हैं. दरअसल, यहां लोगों ने एक बाइक सवार युवक को सिर्फ़ इसलिए पीट दिया क्योंकि उसने खुले में छींक दिया था.

Source: deccanherald

Hindustantimes की रिपोर्ट के मुताबिक़, ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये घटना कोल्हापुर के गुजरी इलाके की है. हालांकि, स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस मामले पर अभी कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है.

वीडियो में दिख रहा है कि एक बाइक सवार शख़्स को एक अन्य बाइक सवार ने रोका और उससे सवाल किया कि आख़िर उसने खुले में क्यों छींका, उसे छींकते समय अपना मुंह ढकना चाहिए था वरना कोरोना वायरस फ़ैल सकता है. दोनों के बीच इस बात को लेकर कहासुनी शुरु शुरू हो गई और देखते ही देखते छींकने वाले की दूसरे शख़्स ने पिटाई कर दी.

इस घटना की वजह से वहां कुछ देर ट्रैफ़िक जाम की स्थिति बनी रही. लोग अपनी गाड़ियों के साथ वहीं फंसे रहे.

बता दें, देश में अब तक 190 से ज़्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. अकेले महाराष्ट्र में ही 49 लोग इस ख़तरनाक बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं.

Source: ehealth

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, किसी व्यक्ति के खांसने, छींकने, थूकने या कफ़ या फिर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क से कोरोना वायरस फ़ैलता है.