देश में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 271 तक पहुंच गई है. सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. यहां पर 63 कोरोना से पीड़ित मरीज़ों की पहचान की जा चुकी है. इनमें से एक औरंगाबाद ज़िले के एक प्रोफ़ेसर भी हैं. इसी के चलते ज़िले के 800 से अधिक लोगों को एक साथ 14 दिनों के लिए Quarantine(निगरानी) किया गया है.

औरंगाबाद नगर निगम की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पडलकर ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा- ‘हालांकि, ज़िले में कोरोना वायरस पॉज़िटिव बस एक मामला सामने आया है, मगर एहतियातन 800 से अधिक लोगों को Quarantine किया गया है.’

coronavirus Quarantine
Source: tribuneindia

जो मरीज़ इस वायरस से संक्रमित हैं वो एक कॉलेज में प्रोफ़ेसर हैं. इसलिए कॉलेज में पढ़ने और काम करने वाले सभी लोगों को निगरानी में रखा गया है. ज़िले के कुल 849 लोगों को Quarantine किया गया है. इनमें से 58 ऐसे नागरिक हैं जो विदेश गए थे. जबकि, 17 विदेशी नागरिक हैं.

coronavirus Quarantine
Source: rediff

कोरोना के बढ़ते मरीज़ों को देखते हुए राज्य सरकार ने शुक्रवार को पुणे, पिम्परी, चिंचवाड़, मुंबई और नागपुर को पूरी तरह से बंद करने का फै़सला किया. ये शहर 31 मार्च तक बंद रहेंगे. सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.