दुनियाभर में कोरोना वायरस तेज़ी से फैल रहा है. वर्ल्ड में अब तक इसके 537,892 केस सामने आ चुके हैं. इस महामारी से मरने वालों की संख्या अब 34,000 हो गई है. कोरोना से लड़ने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म टिक टॉक ने 10 मिलियन डॉलर विश्व स्वास्थ्य संगठन को दान करने की बात कही है.

World Health Organization कोरोना महामारी से दुनिया को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. संस्था World Health Organization's Solidarity Response Fund के ज़रिये दुनियाभर में कोरोना से लड़ने के लिए ज़रूरी सामान पहुंचा रहा है.

Source: interestingengineering

TikTok ने इस जंग में उनकी मदद करने के लिए उन्हें 10 मिलियन डॉलर(क़रीब 7.5 करोड़ रुपये) दान किए हैं. कंपनी के प्रेसिडेंट(अध्यक्ष) Alex Zhu ने इस बात की घोषणा की है. उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए आगे आए आम नागरिकों और WHO की सराहना की है. उन्होंने कहा ऐसे लोग हमारी कंपनी के लिए ही नहीं दुनियाभर के लोगों के लिए प्रेरणा हैं.

TikTok
Source: bbc

कंपनी का कहना है कि इस फ़ंड की मदद से WHO को हेल्थ केयर सेक्टर को आवश्यक सामग्री मुहैया कराने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही Zhu ने लोगों को अपने-अपने देशों की सरकार की बातें मानने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोग जब तक ज़रूरी न हो घर से बाहर न निकलें.

Source: wethepvblic

उन्होंने लोगों से स्वच्छता बनाए रखने और ज़रूरतमंदों की मदद करने की अपील की है. ताकि हेल्थ सेक्टर में लगे लोग कोरोना से पीड़ित लोगों पर ध्यान केंद्रित कर उन्हें जल्द से जल्द ठीक कर सकें.


Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.