भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. बीते मंगलवार को केरल में 8, महाराष्ट्र में 5, कर्नाटक में 4 और जम्मू-कश्मीर में 1 नया केस सामने आया है.


Times of India की रिपोर्ट के मुताबिक़, कोरोनावायरस दुनियाभर के 100 देशों में पहुंच चुका है और इससे मरनेवालों की संख्या 4000 हो गई है.

Source: Live Mint

Indian Express की रिपोर्ट के मुताबिक़, बीते मंगलवार को केरल सरकार ने स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट्स और सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री विजयन ने ये भी कहा कि लोग भीड़-भाड़ वाले इलाकों से दूर रहें, गिरजाघर और मंदिरों में होने वाले समाराहों में ख़ास एहतियात बरतें.

Source: India Today

एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की स्वास्थय मंत्री, Nadine Dorries भी कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाई गई हैं.


Nadine ने ट्वीट द्वारा सभी की शुभकामनाओं का शुक्रिया कहा और लोगों को हाथ धोते रहने की हिदायत दी. Nadine ने ये भी कहा कि उनकी मां को भी कोरोनावायरस संक्रमण हो सकता है क्योंकि वो Nadine के साथ ही रहती हैं.

India Today की रिपोर्ट के मुताबिक़, भारत ने बीते मंगलवार को कुछ और देशों के यात्रियों की भारत में ऐन्ट्री पर अस्थायी तौर पर बैन लगा दिया है.


सरकार द्वारा जारी की गई ट्रैवल एडवाइज़री के मुताबिक़, फ़्रांस, जर्मनी और स्पेन के उन यात्रियों का वीज़ा सस्पेंड कर दिया गया है जो अभी तक भारत नहीं आये थे.

इटली, ईरान के नागरिकों के लिए जारी किए गए वीज़ा और ई-वीज़ा, जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों के लिए वीज़ा ऑन एराइवल जो 3 मार्च, 2020 को या उससे पहले जारी किया गया हो उसे भी सस्पेंड कर दिया गया है. जिन चीन के नागरिकों को 5 फरवरी, 2020 को या उससे पहले वीज़ा दिया गया था उनके वीज़ा भी रद्द कर दिए गए हैं.

Source: India Today

सरकार की एडवाइज़री ऐसे विदेशियों के भी वीज़ा रद्द कर रही है जो 1 फरवरी 2020 से पहले चीन, ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान, फ़्रांस, जर्मनी या स्पैन गए थे.