दुनिया में तरह-तरह के लोग रहते हैं और क्योंकि तरह-तरह के लोग रहते हैं इसलिए तरह-तरह की बातें होती रहती हैं. ऐसी ही बातों में हाल ही में एक और अजीब बात सामने सामने आयी. देश विदेश में पिज़्ज़ा के लिए फेमस कंपनी Domino’s ने ऑस्ट्रेलिया के एक कपल को बताया कि उन्होंने 60 साल तक मुफ़्त पिज़्ज़ा पाने वाली शर्त जीत ली है.  

Source: facebook/ACurrentAffair9

दरअसल Domino’s अपने 60 साल पूरे होने का जश्न मना रहा था कंपनी ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए प्रतियोगिता की घोषणा की थी. शर्त साफ़ थी, अगर आपका बच्चा 9 दिसंबर 2020 को पैदा होता है और आप अपने नवजात बच्चे का नाम ‘Dominic’ या ‘Dominique’ रख देते हैं तो आप अगले 60 दशकों तक मुफ़्त में Domino’s का पिज़्ज़ा खा सकते हैं. 

सिडनी के कपल क्लेमेंटाइन ओल्डफ़ील्ड और एंथोनी लूत ने यह प्रतियोगिता जीत ली. मज़ेदार बात ये रही कि बच्चे के माता पिता को इस कॉम्पिटिशन का कोई भी अंदाज़ा नहीं था वो पहले से ही अपने बच्चे का नाम Dominic ही रखने वाले थे. रिश्तेदारों ने जब उन्हें इस प्रतियोगिता के बारे में बताया तो उन्होंने इसमें भाग लिया. 9 दिसंबर को पूरे ऑस्ट्रेलिया में वह अकेले माता- पिता थे जिन्होंने अपने बच्चे का नाम कंपनी के बताये नाम पर रखा. 

इस कपल को अब 60 साल तक $14 का पिज़्ज़ा हर महीने मिलेगा. जिसकी कुल क़ीमत $10,080 बनती है भारतीय रुपयों में ये कुल क़ीमत 5 लाख 62 हज़ार के क़रीब बनती है. वाकई ये बच्चा पैदा होते ही अपने मां-बाप को खिला रहा है.