बेंगलुरु से एक विचलित कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. बेंगलुरु के हनुमान नगर इलाके में एक कोरोना पॉज़िटिव शख़्स की सड़क पर ही मौत इसलिए हो गयी क्योंकि एम्बुलेंस ठीक समय पर नहीं पहुंच पायी. उस व्यक्ति का शव घंटों सड़क पर ही पड़ा रहा.

NDTV के मुताबिक़ 55 वर्षीय मृत व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत थी और उनका इलाज घर पर ही चल रहा था. शुक्रवार को तबियत बिगड़ने पर एम्बुलेंस को फ़ोन किया गया. काफी देर तक एम्बुलेंस न आने पर घर वालों ने ऑटो से उन्हें अस्पताल ले जाने का फ़ैसला किया. बाहर निकलने के बाद उनकी हालत और ख़राब हो गयी और वो लड़खड़ा कर गिर पड़े और उनकी मौत हो गयी. मौत होने के घंटों बाद तक एम्बुलेंस के न पहुंचने की वजह से शव सड़क पर ही पड़ा रहा.

मामला सामने आने पर बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (BBMP) के एक अधिकारी ने कम्यूनिकेशन फे़लियर और तेज़ बारिश को इसकी वजह बताया. बेंगलुरू नगर निकाय के आयुक्त अनिल कुमार ने कहा कि जल्द ही इस मामले में जांच के आदेश दिए जाएंगे और आगे ऐसी घटना ना हो इसका ख़्याल रखा जाएगा.

Source: thefederal

हालांकि कुछ दिनों पहले भी बेंगलरू में ऐसा ही एक और मामला सामने आया था, जहां एक 52 साल के इंसान को 18 अस्पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया था और उनकी मौत हो गयी थी. अस्पतालों को नोटिस भेजा जा रहा है.

बेंगलुरु में कोरोना मामलों की संख्या तेज़ी से बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 994 नए मामले देखने को मिले.

वहीं कर्णाटक में अब तक कुल 18,016 मामले सामने आये और कुल 272 मौत हुई है.