पैंडमिक ने पूरी धरती को अपने पंजे में कस लिया है. Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, चिली सरकार के अधिकारियों ने घोषित किया है कि अंटार्कटिका गये उनके रिसर्चर्स कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं. चिली के 58 लोग अंटार्कटिका के 2 मिलिट्री बेस पर या फिर एक नेवी जहाज़ पर थे . 

अब तक अंटार्कटिका पर मौजूद किसी और देश ने कोविड-19 केस आने की घोषणा नहीं की है. चिली सेना ने बीते सोमवार को बताया कि Gen Bernardo O'Higgins Riquelme Antarctica बेस पर 36 लोग कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं. बीते मंगलवार को चिली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि चिली के Biobio क्षेत्र में चिली की नेवी सप्लाई वेसल Sergeant Aldea पर 21 पॉज़िटिव केस मिले हैं.  

Source: Live Mint

Las Estrellas गांव में भी एक पॉज़िटिव केस पाया गया है. Sergeant Aldea जहाज़ यहीं आकर लगा था. सेना ने बताया कि पहले ग्रुप में पाए गए 36 पॉज़िटिव मरीज़ों में से 26 लोग मिलिट्री के सदस्य हैं और बाक़ी 10 एक मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट कंपनी के सिविल कर्मचारी हैं. किसी भी मरीज़ को कॉम्प्लीकेशन्स नहीं है. 

नेवी के अनुसार, Sergeant Aldea जहाज़ पर मौजूद 3 लोग पिछले हफ़्ते पॉज़िटिव पाए गए थे और 208 क्रू मेम्बर्स को को जहाज़ पर ही क्वारंटीन किया गया है.  

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, चिली के अंटार्कटिका स्थित पर्मानेंटली स्टाफ़्ड रिसर्च स्टेशन को चिली की सेना ओपरेट करती है. ये बेस अंटार्कटिका के नॉर्दनमोस्ट पेनीनसुला के टिप के पास है.