कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. हर व्यक्ति इसकी वजह से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हुआ है. इसके चलते कई लोगों की नौकरियां गयीं, दुकानों में ताले पड़ गए, लोग घर से काम करने पर मजबूर हैं, कई लोग किसी अजनबी शहर में फंस गए हैं, वहीं कइयों ने सैकड़ों किलोमीटर पैदल चल कर अपने घर का रास्ता तय किया.

Source: wikimedia

ऐसी ही एक और कहानी सामने आयी है. मुंबई के रहने वाले अक्षय पारकर ने हाल ही में दादर वेस्ट में अपनी एक बिरयानी की दुकान खोली है. इससे पहले अक्षय 7-स्टार होटल और अंतरराष्ट्रीय क्रूज़ में 8 साल तक शेफ़ रह चुके हैं. कोविड की वजह से नौकरी जाने के बाद अक्षय को जब कोई और रास्ता नहीं दिखा तो उन्होंने 'पारकर बिरयानी हाउस' नाम से अपना एक छोटा सा बिरयानी का स्टॉल लगा लिया. 

Source: Facebook/Beingmalwani

अक्षय के पूरे सफर के बारे में Being मालवणी नाम के फेसबुक पेज ने एक पोस्ट लिखा. पोस्ट में बताया गया है कि कैसे नौकरी जाने के बाद भी अक्षय ने हौसला नहीं खोया और अपना खुद का बिज़नेस चालू करने का फैसला किया. शुरुआत में कुछ मुश्किलों का सामना ज़रूर करना पड़ा, मगर अक्षय ने हार नहीं मानी. 

Source: Facebook/Beingmalwani

आप चाहे वेज हों या नॉन-वेज, आपको अक्षय का स्टॉल निराश नहीं करेगा क्योंकि इस छोटे से स्टॉल में तीन तरह की बिरयानी मिलती हैं: चिकन बिरयानी, अंडा बिरयानी और वेज बिरयानी. 

Source: Facebook/Beingmalwani

अगर आप मुंबई रहते हैं और कभी दादर जाना हुआ तो एक चक्कर 'पारकर बिरयानी हाउस' के भी लगा आइयेगा. ये बिरयानी हॉउस दादर वेस्ट में स्टार मॉल के ठीक सामने है.