हाथरस बलात्कार पीड़िता के परिवार का समर्थन करते हुए, देश भर में कई विरोध प्रदर्शन और आंदोलन किए जा रहे हैं. हाथरस में भी स्थिति तनावपूर्ण है. इसके चलते गांव में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है. इसके अलावा पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए शुक्रवार शाम को प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली के जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन भी किया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी समर्थन करने पहुंचे.

#dalitlivesmatter will hathras case become a social movement
Source: indiatv

इतना ही नहीं, पीड़िता का समर्थन करते हुए लोगों ने ट्विटर पर #DalitLivesMatter के साथ एक ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन भी शुरू किया. इस प्रदर्शन का दायित्व, हिंसा भड़काना नहीं, दलित समाज के द्वारा झेली गयी प्रताड़नाओं को उजागर करना है.

#dalitlivesmatter will hathras case become a social movement
Source: travelwirenews

इस आंदोलन का समर्थन करते हुए अभिनेता वृजेश हिरजी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में वृजेश ने कटाक्ष करते हुए पुष्पमित्र उपाध्याय की बहुत ही बेहतरीन कविता 'सुनो द्रोपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद न आएंगे' कही. 

फ़िल्मों में सबको हंसाने वाले वृजेश हिरजी कविता कहते-कहते भावुक हो गए. इनके इस वीडियो पर यूज़र्स ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है.

जातिवाद हमारे समाज की कटु सच्चाई है, जो समय-समय पर अपना सिर उठाती है. इस बारे में बात करना ज़रूरी है, लेकिन उससे ज़रूरी है हमारे देश की बेटियों की ज़िन्दगी की सुरक्षा.