मीडिया की दुनिया में आज भले ही कई न्यूज़ चैनल खुल गये हैं. पर पहले आम आदमी तक ख़बरें पहुंचाने का ज़िम्मा दूरदर्शन के पास था. दूरदर्शन का ख़बरें दिखाने का फॉरमेट हो या उसके एंकर्स, सभी लोगों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाये हुए थे. इन्हीं एंकर्स में से एक थीं नीलम शर्मा.

Nari Shaki Award
Source: asianetnews

सरल स्वभाव और चेहरे पर हल्की सी मुस्कान वाली नीलम शर्मा अब इस दुनिया में नहीं रहीं. कुछ समय से वो कैंसर से पीड़ित थीं, जिस वजह से आज शाम उनका निधन हो गया. वो पिछले 20 वर्षों से दूरदर्शन का हिस्सा थीं और हाल ही में उन्हें 'नारी शक्ति' सम्मान से भी सम्मानित किया गया था. नीलम शर्मा का निधन मीडिया जगत के लिये बहुत बड़ी हानि है, जिसकी कमी कभी पूरी नहीं की जा सकेगी.

वो एक ऐसी एंकर थीं, जो बुज़ुर्गों से लेकर बच्चों तक अपनी गहरी छाप छोड़ गई हैं. यही नहीं, वो मीडिया में आने वाले कई बच्चों की रोल मॉडल भी थीं. शायद इसलिए उनका जाना सभी को काफ़ी खल रहा है. वरिष्ठ पत्रकार के निधन से आज कई आंखें नम हैं और सब अपने-अपने तरीके से उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहे हैं.

Neelam Sharma
Source: dynamitenews

प्रसार भारती के CEO शशि शेखर और दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू ने नीलम शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 50 वर्षीय नीलम शर्मा ने 1995 में दूरदर्शन न्यूज़ से अपने मीडिया करियर की शुरूआत की थी. इस दौरान उन्होंने ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ तक जैसे कई बड़े शो भी होस्ट किये.

दुख है कि अब आप हमारे बीच नहीं हैं. RIP Ma'am!