इंसानियत को एक दफ़ा फिर बेआबरू कर दिया गया है. इस बार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर इंसानियत को ताक पर रखने वाली घटना सामने आई है.

Bhopal City Information Portal फ़ेसबुक पेज पर ये वीडियो साझा किया गया. वीडियो आपको विचलित कर सकता है.

https://www.youtube.com/watch?v=0APMDjEJrRs

वीडियो एक स्थानीय निवासी द्वारा लिया गया है. वीडियो में हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म नंबर 1 पर एक वृद्ध बेसुध पड़े हुए हैं. वीडियो देखकर ये साफ़ पता चल रहा है कि उनकी मृत्यु हो चुकी है.

आस-पास वाले आराम से देख रहे हैं. लोग रोज़मर्रा के काम में इतने मसरूफ़ है कि इस मृत शरीर पर किसी ने एक कपड़ा तक नहीं डाला.

वीडियो बनाने वाले शख़्स ने स्टेशन अफ़सर को बुलाकर घटना का ब्यौरा दिया, तो वो बिना कोई एक्शन लिए अपने दफ़्तर में लौटते दिखाई दिए. इसके बाद वो जीआरपी के दफ़्तर गया और वहां मिलने वाले सबसे पहले व्यक्ति को घटना का ब्यौरा दिया. ये शख़्स Memo की बात करने लगा.

इसके बाद यात्रियों के शोर को सुनकर एक अफ़सर बाहर आते हैं और उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हैं.

और तब तक भी वृद्ध का शरीर यूं ही पड़ा रहता है.

ये वृद्ध किसी का पिता, किसी का भाई, किसी का पति हो सकता है. क्या भोपाल के लोगों में इतनी सी भी भावनात्मकता नहीं है?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी स्टेशन के नाम को बदलकर अटल जी के नाम पर रखने की घोषणा की थी और इसी स्टेशन पर कर्मचारियों की ये भावशून्यता है. ये स्टेशन सबसे साफ़-सुथरा स्टेशन भी रह चुका है.

हमने ये वीडियो भोपाल पुलिस के फ़ेसबुक पेज पर भेजा है और उचित कार्रवाई की मांग की है. इस ख़बर पर कोई और जानकारी मिलते ही हम आपको बताएंगे.