कोरोना संकट के बीच ग़रीब दिहाड़ी मज़दूर और छोटे कारोबारी पाई-पाई को मोहताज़ हैं. ऐसे में अगर कोई किसी ग़रीब की रोजी-रोटी छीनने की कोशिश करेगा तो हर किसी को बुरा लगेगा.

दिल्ली के जगतपुरी इलाके़ से भी इसी तरह की एक शर्मनाक घटना सामने आई है. इस दौरान राहगीरों ने सड़क किनारे ठेले पर आम बेच रहे एक शख़्स के हज़ारों के आम लूट लिए. इन राहगीरों में ऑटो और बस चालक भी थे.

Source: orionblair

अब इस लूट के पीछे की कहानी भी सुन लीजिए...

दरअसल, बीते बुधवार उत्तरी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक स्कूल के पास कुछ लोगों का झगड़ा हो गया था. इन दौरान लोगों ने पास ही के एक फल-विक्रेता से ठेला हटाने को कहा. फल अधिक होने के कारण जब वो ठेले को नहीं हटा पाया, तो लोगों ने मौके का फ़ायदा उठाकर उसके सारे आम लूट लिए.

Source: businesstoday

फल-विक्रेता छोटे का कहना है कि, लड़ाई के बीच वहां इतने ज़्यादा लोग इकट्ठे हो गए कि उनको कंट्रोल कर पाना हो गया था. इस दौरान राह चलते लोगों के हाथ जितने आम आए वो ठेले से उठाकर ले जाते रहे, लेकिन मैं कुछ भी नहीं कर पाया.

Source: navbharattimes
मैंने 30 हज़ार रुपये के 15 क्रेट्स आम ख़रीदकर रखे थे, लेकिन लोगों ने आधे से ज़्यादा लूट लिए. लॉकडाउन के चलते वैसे ही व्यवसाय धीमा हो गया है. ऊपर से लोगों ने लोगों ने आम लूटकर हालत और भी ख़राब कर दी है. 
Source: ndtv

इस दौरान एक शख़्स ने इस घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. वीडियो में राह चलते लोगों में आम लूटने की ऐसी होड़ लग गई कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की परवाह तक नहीं की. इस दौरान इलाके में ट्रैफ़िक जाम भी लग गया था.

इस मामले को लेकर फल-विक्रेता छोटे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.