दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर ख़ुद इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने तबियत खराब होने के बाद कोरोना टेस्ट करवाया था. इसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.  

दरअसल, रविवार को मनीष सिसोदिया को हल्का बुखार लगा तो उन्होंने इसकी जांच करवाई. जांच में पता चला कि उन्हें कोरोना हो गया है. इसके बाद उन्होंने ख़ुद को घर में ही क्वारन्टीन कर लिया है. 

indianexpress

उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा- ‘हल्का बुख़ार होने के बाद आज कोरोना टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मैंने स्वयं को एकांतवास में रख लिया है. फ़िलहाल बुख़ार या अन्य कोई परेशानी नहीं है मैं पूरी तरह ठीक हूं. आप सब की दुआओं से जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होकर काम पर लौटूंगा.’

कोरोना पॉज़िटिव होने के चलते मनीष सिसोदिया जी सोमवार को शुरू हुए विधानसभा सत्र में भी शामिल नहीं हो पाए. स्पीकर राम निवास गोयल ने सदन को बताया कि उप मुख्यमंत्री की तबियत ठीक नहीं हैं इसलिए वो सदन में नहीं आप पाएंगे.

उप मुख्यमंत्री के अलावा दिल्ली के तीन विधायक भी कोरोना पॉज़िटव मिले हैं. विधानसभा सत्र से पहले सभी विधायकों की कोरोना की जांच करवाई गई थी. इसमें गिरीश सोनी, प्रमिला टोकस और विशेष रवि की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.

thehindu

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. कल जारी किए गए हेल्थ बुलिटन के अनुसार, सोमवार को कोरोना के 3,229 नए केस सामने आए. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के मरीज़ों की संख्या 2.21 लाख तक पहुंच गई. दिल्ली में अब तक 4,770 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो चुकी है.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.