केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के प्रस्ताव के बाद, जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था बिगड़ने के आसार हैं. जिसे लेकर सेना और वायुसेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है.

Source: aajtak

सुरक्षा व्यवस्था न बिगड़ें, इसको देखते हुए जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य राज्यों में भी रेड अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली एनसीआर में भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Source: catchnews

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा राज्यसभा में अनुच्छेद 370 को खत्म करने की घोषणा के तुरंत बाद राजधानी दिल्ली की धड़कन मेट्रो में भी रेड अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सभी मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा के लिए सीआईएसफ़ जवानों की तैनाती बढ़ा दी गयी है.

Source: newsnation

इंडिपेंडेंस डे करीब है इसलिए भी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करना अहम हो जाता है. क्योंकि दिल्ली, नोएडा, गाज़ियाबाद, फ़रीदाबाद और गुड़गांव तक पहुंचने के लिए हर दिन लगभग 28 लाख यात्री DMRC के 220 से अधिक मेट्रो स्टेशनों का उपयोग करते हैं.

DMRC ने कहा कि, सुरक्षा एजेंसियों की सलाह के बाद पूरे DMRC नेटवर्क पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसलिए यात्रियों से अपील है कि कृपया सुरक्षा जांच में अतिरिक्त समय दें.

Source: hindi

देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सभी से अपील है कि वो किसी भी तरह की अफवाह का शिकार न बनें.