देश की राजधानी दिल्ली में एक पिज़्ज़ा डिलीवरी बॉय को कोरोना पॉज़िटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद दक्षिण दिल्ली के हॉज ख़ास और मालवीय नगर इलाक़े के 72 लोगों को क्वारेन्टीन किया गया है.

Source: qz

Indianexpress की रिपोर्ट के मुताबिक़, दक्षिण दिल्ली के डीएम बीएम मिश्रा ने बताया कि अभी किसी भी शख़्स का टेस्ट नहीं किया गया है.

‘सभी को घर पर ही क्वारेन्टीन किया गया है, वायरस के लक्षण नज़र आने पर टेस्ट किया जाएगा.’

अधिकारियों की ओर से पिज़्ज़ा डिलिवर कंपनी का नाम ज़ाहिर नहीं किया गया है. सूत्रों के अनुसार ये डिलिवरी बॉय मार्च के अंतिम सप्ताह तक ड्यूटी पर था और पिछले सप्ताह ही इसका कोरोना टेस्ट रिज़ल्ट पॉजिटिव आया है. बताया गया कि वो पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल गया था और माना जा रहा है कि इसी दौरान वो वायरस की चपेट में आया होगा.

बता दें, इस मामले में ज़ोमैटो के तरफ़ से भी एक बयान आया है. कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस आउटलेट के कुछ ऑर्डर जोमैटो के ज़रिए डिलिवर किए गए थे. हालांकि, उसका कहना है कि उनके सभी राइडर की रिपोर्ट निगेटिव आई है, फिर भी सतर्कता बरतते हुए रेस्तरां ने फिलहाल परिचालन को निलंबित कर दिया है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान भोजन और किराने के सामान की होम डिलीवरी की अनुमति है. हॉटस्पॉट वाले इलाके में ज़्यादा सख़्ती बरती जा रही है. किसी को भी घर से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है. ज़रूरी सामान घर पर ही डिलिवर किए जा रहे हैं.