बीते शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का निधन हो गया था. अब डीडीसीए ने दिल्ली के 'फ़िरोज़शाह कोटला स्टेडियम' का नाम अपने पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के नाम पर रखने का फ़ैसला किया है.

दरअसल, अरुण जेटली पूर्व में दिल्ली एवं ज़िला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष हुआ करते थे. मंगलवार को डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने 'फ़िरोज़शाह कोटला स्टेडियम' का नाम बदलने का फ़ैसला किया है. इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा.

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, जब अरुण जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष हुआ करते थे, तब दिल्ली और आसपास के क्षेत्र से निकलकर कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके. वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, विराट कोहली, शिखर धवन और इशांत शर्मा उन्हीं में से एक हैं.

Source: wahcricket

जेटली को स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ ही विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय भी जाता है. समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरन रिजिजू भी हिस्सा लेंगे.

Source: indiatoday

क्रिकेट के प्रति अरुण जेटली के प्रेम के बारे में हर कोई जनता था. उनके निधन पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अलावा वीरेंदर सहवाग, शिखर धवन, इशांत शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों और बीसीसीआई ने शोक व्यक्त किया था.

Source: catchnews

BCCI ने भी की थी जेटली की तारीफ़

BCCI ने डीडीसीए के अध्यक्ष के तौर पर अरुण जेटली के कार्यों की ख़ूब प्रशंसा की थी. अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने डीडीसीए के क्रिकेट ढांचे में काफ़ी बदलाव किये थे. वो हमेशा से क्रिकेटरों के बेहद क़रीबी मित्र रहे और हमेशा उनके साथ खड़े रहे, उन्होंने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनका हर वक़्त समर्थन किया.