"जाको राखे साईंया मार सके न कोय". इसका जीता जागता उदाहरण देखने को मिला है वियतनाम से. यहां एक बिल्डिंग की 12वीं मंज़िल से एक 2 साल की बच्ची गिर रही थी, तभी पास ही मौजूद डिलीवरी बॉय ने उसे कैच कर उसकी जान बचा ली.  

ये पूरी घटना वियतनाम के हनोई प्रांत की है. यहां एक बिल्डिंग की बालकनी से एक बच्ची पता नहीं कैसे लटकने लगी. वो रो रही थी उसकी आवाज़ नीचे खड़े डिलीवरी बॉय Nguyen Ngoc Manhm ने सुनी.

Delivery Driver in Vietnam Catches Two Year old Who Fell from 12th Floor
Source: twitter

पहले उन्हें लगा कि कोई बच्चा बस रो रहा है, लेकिन जैसी ही उन्होंने मदद की पुकार सुनी तो वो अपने ट्रक से बाहर निकले. Nguyen ने देखा कि एक बच्ची लटकी हुई है रेलिंग से. जैसे ही वो उस बिल्डिंग के नीचे पहुंचे बच्ची का हाथ फिसल गया और वो गिरने लगी.

Delivery Driver in Vietnam Catches Two Year old Who Fell from 12th Floor
Source: vnexplorer

बच्ची की ख़ुशकिस्मती ही थी कि उसे Nguyen ने कैच कर लिया. बच्ची को बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान भी दांव पर लगा दी थी. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

इस बारे में बात करते हुए Nguyen ने कहा'जब ये घटना घटित हुई तो मैंने ज़्यादा नहीं सोचा. उसे देख मुझे अपनी बच्ची की याद आई और मैं उसे बचाने चला गया है. मैं कैसे इतनी जल्दी छत पर चढ़ा मुझे समझ ही नहीं आया.' 

बच्ची को थोड़ी चोटें आई हैं. फ़िलहाल उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. गनीमत ये है कि उसकी जान बच गई है.