25 मई से लॉकडाउन के बाद देश में हवाई यात्राएं फिर से शुरू हो गई थीं. कोरोना वायरस के बढ़ते मरीज़ों को देखते हुए इस पर रोक लगाई गई थी. इस बीच फ़्लाइट की एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस फ़ोटो में सभी यात्री सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे हैं.

Reddit पर शेयर की गई इस तस्वीर में भारतीय यात्री एक विमान से उतरते दिखाई दे रहे हैं. ये लोग फ़ेस शील्ड और मास्क तो पहने हुए हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. उन्हें प्लेन से उतरने की इतनी जल्दी है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को ही भूल गए.

Source: reddit

इन लोगों को प्लेन से उतरने की इतनी जल्दी क्यों हैं. क्या ये सभी लोग आराम से एक-एक कर के नहीं बाहर जा सकते? इस तस्वीर को देख आपके मन भी यही सवाल आया होगा. जबकि नागरिक उड्ड्यन मंत्रालय ने वायु सेवाएं शुरू करते हुए जो दिशा निर्देश दिए थे उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ख़ास ख़्याल रखने को कहा गया था.

मंत्रालय ने इसके लिए एयरलाइन्स को भी यात्रियों को इसके बारे में जागरुक करने को कहा था. एहतियातन बीच की सीट को भी खाली रखने का नियम बनाया गया था. मगर हम भारतीय हैं कि सुधरते ही नहीं. वैसे भी ये किसी से छुपा नहीं है कि इंडियन्स हवाई यात्रा करते समय नियमों का पालन ठीक से नहीं करते हैं.

Source: newindianexpress

प्लेन में मोबाइल स्विच ऑफ़ करने की बात हो या फिर फ़्लाइट के लैंड होते ही सबसे पहले उतरने की होड़. ग़ज़ब की बात ये है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की ख़बरें देखने और जानने के बाद भी लोग अपनी इस बुरी आदत को बदल नहीं पाए हैं.

कब सुधरेंगे लोग?
News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.