कुछ वक़्त पहले की बात है, एक फ़ैमिली फ़ंक्शन में रिश्तेदारों के बीच डांस करते एक इंसान का वीडियो इतना वायरल हुआ कि उनका सिर्फ़ दिन ही नहीं, पूरा करियर ही बन गया.


ग्रे सफ़ारी सूट, लचकती कमर, चेहरे के एक्सप्रेशंस और क्या एनर्जी. संजीव श्रीवास्तव या कहिये डब्बू अंकल ने 'मैं से मीणा से न साक़ी से' गाने पर ऐसा डांस किया की वो हर जगह छा गए.

अब एक बार फिर डांसिंग स्टार डब्बू अंकल ख़बरों में आ गए हैं लेकिन इस बार अपने डांस की वजह से नहीं, अपनी निजी ज़िन्दगी के कारण. बचपन से डांसिंग के फ़ैन संजीव जी की भी लाइफ़ में एक ऐसा वक़्त आया था, जब उनके क़दम थिरकने के बजाये, ख़ामोश थे. वो समय क्या था, क्यों था और कैसे डब्बू अंकल फिर अपने चेहरे पर स्माइल लिए वापिस डांसिंग फ़्लोर पर आये, देखिये इस वीडियो में.

डब्बू अंकल के पड़ोसी शर्मा जी उनके दोस्त ही नहीं, उनके एडवाइज़र भी बन गए. DAAFs के बारे में डब्बू को बताया और कब, कहां, कैसे, कितना इन्वेस्ट करना चाहिए, इन सारे झंझट से फ़्री होने का आसान रास्ता भी दिखा दिया. रही बात मार्किट टाइमिंग की, उसके लिए तो DAAFs ने टेंशन ही दूर कर दी.

DAAFs दरअसल एक क़िस्म के म्यूचुअल फ़ंड स्कीम्स होते हैं जो मार्केट के उतार चढ़ाव का सामना करने में, और उनका फ़ायदा उठाने में मदद करते हैं. ये फ़ंड्स ईक्विटी और डेब्ट, दोनों में इन्वेस्ट करते हैं जिससे आपका इन्वेस्टमेंट किसी एक जगह सीमित नहीं रहता और बढ़ोतरी भी मिल सकती है. मतलब 2 इन 1. साथ ही, ये फ़ंड मार्केट के हालात को समझ कर ईक्विटी-डेब्ट का संतुलन ख़ुद भी रीसेट कर देते हैं, एकदम ऑटोमैटिक!


चलिए, अब आप भी डब्बू अंकल की तरह अपनी टेंशन को कहिये बाय-बाय और DAAFs का सहारा लीजिये. DSP म्यूचुअल फ़ंड की वेबसाइट पर आपको सारी जानकारी मिल जायेगी. 

_ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ _ 

All Mutual fund investors have to go through a one-time KYC (Know Your Customer) process. Investors should deal only with Registered Mutual Funds (‘RMF’). For more info on KYC, RMF and procedure to lodge/ redress any complaints visit dspim.com/IEID. This is an investor education and awareness initiative by DSP Mutual Fund. Mutual Fund investments are subject to market risks, read all scheme related documents carefully.