अमेरिका में एक महिला अपने रोज़ाना के काम कर रही थी, तभी अचानक उसके कान से आवाज़ें आने लगी. उसे लगा कि स्विमिंग करते समय उसके कान में पानी चला गया होगा. लेकिन कुछ देर बाद भी कान का दर्द नहीं गया. जब वो इसकी जांच कराने डॉक्टर के पास पहुंची, तो डॉक्टर्स के होश उड़ गए. क्योंकि उसके कान में एक ज़हरीली मकड़ी घुस गई थी.

ये महिला अमेरिका के Kansas शहर में रहती है. इनका नाम है Susie Torres. जब उन्हें कान साफ़ करने के बाद भी राहत नहीं मिली, तो वो डॉक्टर के पास पहुंची. डॉक्टर्स को कुछ समझ नहीं आ रहा था.

venomous brown recluse spider
Source: pittsburgh

उसके बाद दो नर्स, एक डॉक्टर और तीन मेडिकल स्टूडेंट ने महिला के कान की जांच की. तब उन्होंने पाया कि उनके कान के दर्द का कारण पानी नहीं एक ज़हरीली मकड़ी है. ये भूरे रंग की मकड़ी इतनी ज़हरीली होती है कि इंसान को काट ले तो उसकी मौत तक हो सकती है.

venomous brown recluse spider
Source: foxnews

हालांकि, डॉक्टर्स ने Susie को कहा कि मकड़ी मर चुकी है, ताकि वो घबराएं नहीं. इसके बाद पहले मकड़ी के पैर और फिर उसका पीछे का हिस्सा कान से निकाला गया. जब मकड़ी को बाहर निकाला गया तो वो ज़िंदा थी, लेकिन उसने महिला को काटा नहीं. इस घटना से महिला इतना डर गई है कि अब भी कानों में ईयर प्लग लगाकर सोती है.

brown recluse spider
Source: aol

Centers for Disease Control And Prevention के मुताबिक, इस मकड़ी के काटने से मांसपेशियों में दर्द, मतली, सांस लेने में कठिनाई और अन्य लक्षण हो सकते हैं. ये आमतौर पर आक्रामक नहीं होती. लेकिन यदि कोई इन्हें छेड़े तो वो उसे काटने से पीछे नहीं हटती.

venomous brown recluse spider

जानकारों का कहना है कि अगर आपको लगे कि आपके कान में कोई कीड़ा घुस गया है, तो उसे आप मिनिरल तेल या फिर गर्म पानी डालकर निकाल सकते हैं. अगर फिर भी आराम न मिले तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें.

गनिमत रही कि इसने महिला को नहीं काटा, वरना उसकी जान भी जा सकती थी.