ताइवान की एक 29 साल की महिला की आंखों से अचानक आंसू निकलने लगे. इस समस्या को लेकर वो अस्पताल पहुंची. यहां जब डॉक्टर्स ने उनकी जांच की, तो पता चला कि उनकी आंखों में चार मधुमक्खियों ने घर बना लिया है. वो उनके आंसूओं पर जी रही हैं.

सुनने में ये आपको ज़रूर अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये बिलकुल सच है. ताइवान के डॉक्टर्स के अनुसार, दुनिया का ये संभवत: पहला मामला है, जब किसी की आंखों में मधुमक्खियों ने घर बना लिया हो.

Source: Herald Sun

इस महिला का नाम Ms He है. इनके अनुसार, खर-पतवार साफ़ करने के दौरान इनकी आंखों में मिट्टी चली गई थी. उसके बाद से ही इनकी आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे.

महिला अपनी आंखों का इलाज कराने Fooyin University के मेडिकल हॉस्पिटल में गईं. यहां आंखों का टेस्ट करने के बाद डॉक्टर हैरान हुए. डॉक्टर्स ने जांच में पाया कि उनकी आंखों में कीट-पतंगो जैसा कुछ है. माइक्रोस्कोप से देखने पर पाया गया कि, उनकी आंखों में चार मधुमक्खियां हैं, वो भी ज़िंदा.

Source: ndtv
इस बारे में बात करते हुए डॉक्टर Hung Chi-ting ने कहा-इस तरह का ये पहला मेडिकल केस है, जब आंख के अंदर जिंदा कीड़े पाए गए हैं. मैंने माइक्रोस्कोप की मदद से इन्हें बिना नुकसान पहुंचाए एक-एक करके बाहर निकाला, ये 4 मधुमक्खियां थीं.

डॉक्टरों ने बताया कि, आंखो में घुसी इन मधुमक्खियों को Sweat Bee के नाम से जाना जाता है. ये मधुमक्खियां पसीने और आंसूओं की ओर आकर्षित होती हैं. शायद इसी कारण ये मधुमक्खियां महिला की आंखों में गई होंगी. फ़िलहाल महिला की आंखों से इन मधुमक्खियों को निकाल दिया गया और वो बिलकुल ठीक है.