कुत्ते को इंसान का सबसे अच्छा और वफ़ादार साथी यूं ही नहीं कहा जाता है. ये बात तो सब जानते हैं कि कुत्तों में मुसीबत पहचानने के ख़ास लक्षण होते हैं. कुछ ऐसी ही एक मुसीबत से अपने मालिक को बचाया है, मिसिसिपी के इस बहादुर कुत्ते Dudley ने. जानकारी के अनुसार, घर में आग लगने पर कुत्ते ने लोगों को सतर्क कर न केवल अपने मालिक, बल्कि उसके बेटे की भी जान बचाई.

Dog
Source: newalbanyfirerescue

न्यू अल्बेनी फ़ायर डिपार्टमेंट ने कुत्ते की इस बहादुरी की सूचना अपने फेसबुक अकाउंट पर डाली थी. पोस्ट के अनुसार जैसे ही घर में आग लगी, Dudley ने तुरंत अपने मालिक को सचेत किया. उसका मालिक बाथरूम में नहा रहा था. जल्द ही आदमी ने अपने बेटे को सूचित किया, जो दूसरे कमरे में था. इसके बाद दोनों बिना किसी परेशानी के बाहर निकल गए. दुर्भाग्यवश घर से भागते समय कुत्ता अंदर ही फंस गया. हालांकि, जल्द ही Firefighters ने कुत्ते को बचाया और उसे ऑक्सीजन और अन्य सुविधाऐं मुहैया करवाईं. हालांकि, घर में फंस जाने के कारण Dudley कहीं-कहीं से जल गया है, पर अब वह बिलकुल ठीक है.

सोशल मीडिया पर Dudley की बहादुरी की ये कहानी वायरल हो गई और देखते ही देखते पूरा कमेंट बॉक्स कुत्ते की तारीफों से भर गया. कई लोग थे जिन्होंने कुत्ते की तारीफ़ करते हुए लिखा... Good Boy. इसके अलावा न्यू अल्बेनी फ़ायर डिपार्टमेंट ने पोस्ट में Dudley को 'Hero' कह कर सम्मानित किया.