हर इंसान की ज़िंदगी में एक मुसीबत का पल ज़रूर आता है. ऐसे मुश्किल समय में कोई आपका साथ दे न दे, पर आपके Pets हमेशा आपका साथ देते हैं. शायद यही वजह है कि आज तक इंसान और बेज़ुबान जानवरों के बीच एक ख़ास रिश्ता कायम है.  

Dog
Source: foxnews

इस ख़ास रिश्ते की एक कहानी कैलिफ़ोर्निया से भी सामने आई है, जहां एक कुत्ते ने शार्क से लड़ कर उसके मालिक की जान बचाई. रिपोर्ट के मुताबिक, James White नामक शख़्स Bodega Bay पर फ़िशिंग का लुत्फ़ उठा रहा था. इस दौरान उसे फ़िशिंग रॉड थोड़ी भारी सी लगने लगी. करीब 10 मिनट बाद उसे एहसास हुआ कि रॉड में 180 सेमी लंबी Sevengill Shark थी.  

Fishing
Source: Indiatimes

शॉर्क के होने का अंदाज़ा होते ही White ने रॉड छोड़ दी. पर ऐसा करते हुए अचनाक वो ज़मीन पर गिरा और शार्क ने उसके पैर पर काट लिया. मुसीबत में फंसा White ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाकर मछुआरों से मदद की गुहार लगा रहा था. हांलाकि, मछुआरे उससे 200 मीटर की दूरी पर थे. इसलिये उन तक उसकी आवाज़ नहीं पहुंच रही थी. इसके बाद White की आवाज़ उसके कुत्ते Darby तक पहुंची, जो कि कार में बैठा आराम कर रहा था. अपने मालिक को मुसीबत में फ़ंसा देखा Darby भागकर उसके पास आया.  

Shark
Source: dailysunpost

Darby ने भौंक-भौंक कर शार्क को White से दूर करने की कोशिश की. यही नहीं Darby ने मालिक को बचाने के लिये शार्क को काटा, जिसके बाद वो White को छोड़ कर पानी में चली गई.  

इस किस्से के बाद White का कहना है कि Darby उसकी मदद के लिये नहीं आता तो बहुत बुरा हो सकता था. वो पहले दिन से ही White की फ़ैमिली का हिस्सा है. इस किस्से के बाद अब वो फ़ैमिली का और भी प्यारा हो गया.