अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज अपने 2 दिन के भारत दौरे के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. इस दौरान अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया.

Source: indiatoday

अहमदाबाद में लैंडिंग से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा कि 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैं. कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे! 

इसके बाद पीएम मोदी ने ट्रंप के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, अतिथि देवो भव: 

2 दिन के भारत दौरे के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे. अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ट्रंप 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे.

Source: indiatoday

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का 22 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू हो चुका है. ये रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर ख़त्म होगा. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप, मोलेनिया ट्रंप और इवांका ट्रंप साबरमती आश्रम में करीब 15 मिनट तक रूकेंगे. पीएम मोदी और ट्रंप के रोड शो में 28 मंचों से 28 राज्यों की झांकियां भी दिखाई जाएंगी.

इसके बाद दोनों नेता अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे. स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' के दौरान मोदी-ट्रंप की जोड़ी हज़ारों लोगों को सम्बोधित करेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मोटेरा स्टेडियम के बाहर बीएसएफ की कैमल रेजिमेंट सलामी देगी.

ट्रंप को मिलेगी 21 तोपों की सलामी 

दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप के दौरे की औपचारिक शुरुआत 25 फ़रवरी से होगी. मंगलवार सुबह ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में पारम्परिक स्वागत किया जाएगा. इस दौरान उन्हें 21 तोपों की सलामी भी दी जाएगी. ट्रंप दिल्ली में होटल मौर्य शेरेटन में रुकेंगे. भारत दौरे पर ट्रंप का अंतिम कार्यक्रम भी मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में ही होगा. जहां उनके सम्मान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रात्रिभोज का आयोजन करेंगे.