अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में Snowplow (बर्फ़ हटाने वाली मशीन) के ड्राइवर का एक आम दिन उस वक़्त एक बचाव अभियान में बदल गया, जब उसे बर्फ़ हटाते समय बर्फ़ में दफ़न कार में एक महिला ज़िंदा मिली.


South Lake Tahoe की सड़कों पर से बर्फ़ हटाते वक़्त Snowplow मशीन ग़ैर-क़ानूनी ढंग से पार्क इस कार के पिछले हिस्से से टकरा गयी.

ड्राइवर ने पुलिस से संपर्क किया ताकि बर्फ़ से ढकी कार को खींच के बाहर निकला जा सके.

लेकिन जैसे ही पुलिस और ड्राइवर कार को निकालने के लिए बर्फ़ हटाने लगे, एक महिला कार की खिड़की से हाथ निकाल कर मदद मांगने लगी. जिसे देखकर वो हैरान रह गये.

Source: CNN

उस महिला ने कहा कि वो वहां 4-5 घंटों से फंसी थी.मगर उसकी कार जितनी बर्फ़ से ढकी थी उसको देखकर अधिकारियों का मानना था की वो शायद और भी ज़्यादा लम्बे वक़्त से वहां फंसी रही होगी.


South Lake Tahoe शहर के कम्युनिकेशन्स मैनेजर, Chris Fiore का कहना था, ‘बर्फ़ में दफ़न कार के अंदर होना या ऐसे में कार स्टार्ट करना जानलेवा साबित हो सकता था. अगर वो हमें न मिलती, तो इस कहानी का अंत बहुत अलग होता.’

कार को खोद के निकालने में कुछ वक़्त लगा मगर 48 वर्षीय महिला दुर्घटना स्थल से बिना किसी चोट के टहलते हुए चली गयी.

Source: CNN

शहर के अधिकारियों ने अगले दिन इस ख़बर को जारी करते हुए चेतावनी दी की ऐसी ग़ैर-क़ानूनी कार पार्किंग ख़तरनाक साबित हो सकती है, ख़ासकर अब जब एक बार फिर अमेरिका में बर्फ़ का तूफ़ान आने वाला है.


पब्लिक वर्क्स डायरेक्टर, Ray Jarvis ने एक बयान में कहा, ‘इस सर्दी जो सबसे बड़ी दिक़्क़त है वो है ग़ैर-क़ानूनी ढंग से पार्क की गयी कारें. ये कारें न सिर्फ़ बर्फ़ हटाने के काम को धीमा करती हैं, बल्कि हर किसी के लिए ख़तरनाक है.’