पुलिस ने एक बिल्ली को ड्रग्स की तस्करी के मामले में गिरफ़्तार किया. उसे हाई सिक्योरिटी जेल में भी रखा गया, लेकिन दो दिन बाद वो किसी शातिर अपराधी की तरह पुलिस वालों को चकमा देकर फ़रार हो गई है. है ना थोड़ी अजीब बात, मगर ये बिलकुल सच है. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से ये हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

दरअसल, श्रीलंका के कोलंबो शहर की एक जेल की दीवार के आस-पास कई दिनों से ड्रग्स और मोबाइल चार्जर के खाली पैकेट मिल रहे थे. जेल के अधिकारियों ने जब इस मामले की तफ़्तीश की तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने सीसीटीवी की फ़ुटेज में देखा कि ये सारी चीज़ें जेल में एक बिल्ली लेकर आ रही थी.

Cat Jailed For Smuggling Heroin
Source: ahlmasrnews

जेल परिसर में ड्रग्स, सिम आदि की तस्करी एक बिल्ली कर रही थी. इन्हें एक प्लास्टिक बैग में डाल कर उसके गले में लटकाया गया था. श्रीलंकन पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया. श्रीलंकन पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये पूरा मामला कोलंबो की वेलीकाड़ा जेल का है, जहां एक बिल्ली को 2 ग्राम हिरोइन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड के साथ पकड़ा गया. 

उन्होंने उसे जेल में कैद कर लिया, लेकिन दो दिन बाद ही वो जेल के सिक्योरिटी गार्ड्स को चकमा देकर भागने में सफ़ल हो गई. ये बिल्ली किसकी है और कहां गई, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है

Cat Jailed For Smuggling Heroin
Source: dailymail

श्रीलंका में जानवरों की मदद से ड्रग्स की तस्करी के मामले काफ़ी लंबे समय से सामने आ रहे हैं. वहां कि पुलिस ने कुछ समय पहले एक बाज़ को पकड़ा था, जिसकी मदद से ड्रग्स की तस्करी की जा रही थी. उसके पंजे से भी ड्रग्स के पैकेट बरामद हुए थे.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.